Saturday, July 27, 2024
HomeदुनियाPM Modi-Bill Gates: पीएम मोदी ने बिल गेट्स से की मुलाकात, पीएम...

PM Modi-Bill Gates: पीएम मोदी ने बिल गेट्स से की मुलाकात, पीएम ने एआई पर रखा अपना नजरिया

PM Modi-Bill Gates: पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) से हाल ही में मुलाकात की है। दोनों की मुलाकात का वीडियो आज यानी 29 मार्च को रिलीज किया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि अरबपति और पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर बातचीत की। पीएम मोदी और बिल गेट्स के बीच स्वास्थ्य, कृषि और शिक्षा के क्षेत्र पर भी चर्चा हुई। इसके अलावा पीएम मोदी ने बिल गेट्स के साथ देश में AI तकनीक के उपयोग पर भी बात की। बता दें कि बिल गेट्स इस महीने की शुरुआत में भारत आए थे। इस दौरान बिल गेट्स ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी।

PM Modi-Bill Gates: पीएम मोदी ने बिल गेट्स से की मुलाकात, पीएम ने एआई पर रखा अपना नजरिया

PM Modi ने बिल गेट्स से की बातचीत

बिल गेट्स से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं तकनीक का गुलाम नहीं हूं। मैं पानी के प्रवाह की तरह नई तकनीक ढूंढ़ता रहता हूं। मुझे तकनीक एक बच्‍चे की तरह पसंद है। मैं प्रौद्योगिकी के प्रति आकर्षित रहता हूं। मैं कोई विशेषज्ञ नहीं हूं, लेकिन इसके प्रति बच्चों जैसी जिज्ञासा है।’ माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने कहा कि भारत टेक्नोलॉजी के मामले में तेजी से आगे बढ़ रहा है। कहा कि यह डिजिटल सरकार की तरह है। भारत न केवल तकनीक को अपना रहा है, बल्कि देश इस दिशा में लीड कर रहा है।

जी20 को लेकर भी हुई बातचीत

जी20 पर बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ‘जी20 शिखर सम्मेलन से पहले हमने व्यापक चर्चा की और जैसा कि आपने देखा होगा, शिखर सम्मेलन की कार्यवाही में कई मोड़ आए। मेरा मानना है कि अब हम जी20 के मूल उद्देश्यों और उद्देश्यों के साथ जुड़ गए हैं, उन्हें मुख्यधारा में ला रहे हैं. मुझे आशा है कि आपका प्रत्यक्ष अनुभव इस भावना को प्रतिध्वनित करता है।’ बता दें कि इस वीडियो को काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इसे काफी लोग शेयर कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की ‘द वैक्सीन वॉर’ की तारीफ, खुशी से फूले नहीं समा रहे डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular