Saturday, July 27, 2024
HomeखेलChampions Trophy को लेकर PCB का रोना शुरू, मुआवजे को लेकर ICC...

Champions Trophy को लेकर PCB का रोना शुरू, मुआवजे को लेकर ICC से की मांग

Champions Trophy : पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के बाद अपने होम ग्राउंड पर होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारियों में जुट गई है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी इसके लिए तैयारियां करनी शुरु कर दी है। इसी बीच पीसीबी ने भारत को लेकर एक बार फिर से रोना धोना शुरु कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस बात का डर है कि कहीं उनकी मेजबानी खत्म ना हो जाए। बता दें कि भारतीय टीम का पाकिस्तान जाना अभी भी तय नहीं हुआ है।

Champions Trophy

पीसीबी का रोना धोना फिर से शुरु

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद से चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के मेजबानी अधिकार के करार पर उसके साथ हस्ताक्षर करने का आग्रह किया और साथ ही जोर दिया कि अगर भारत राजनीतिक और सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए उनके देश की यात्रा करने से इनकार करता है तो पीसीबी को इसकी भरपाई की जानी चाहिए। बता दें कि आईसीसी ने पाकिस्तान को टूर्नामेंट के मेजबान के रूप में चुना है, लेकिन उसने अभी तक उसके साथ मेजबानी समझौते पर हस्ताक्षर नहीं किए हैं।

पीसीबी ने आईसीसी ने की रिक्वेस्ट

एक सूत्र ने ये बताया है पाकिस्तानी अधिकारियों ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के फिर से अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार करने की संभावना पर चर्चा की और स्पष्ट किया कि किसी भी स्थिति में आईसीसी को टूर्नामेंट पर एकतरफा फैसला नहीं लेना चाहिए।’ इस सूत्र ने कहा कि पीसीबी अधिकारियों ने आईसीसी से कहा था कि अगर भारत सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में खेलने से मना करता है तो वैश्विक संस्था को एक स्वतंत्र सुरक्षा एजेंसी नियुक्त करनी चाहिए।

Pakistan cricket team : “वर्तमान में हम जीना चाहते हैं…” बाबर आजम को भारत पसंद ?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular