Saturday, July 27, 2024
HomeIPLPBKS vs CSK Head to Head Stats, IPL 2024 Match, Live Streaming

PBKS vs CSK Head to Head Stats, IPL 2024 Match, Live Streaming

PBKS vs CSK Head to Head Stats, IPL 2024 Match, Live Streaming: आईपीएल 2024 का 53वां मुकाबला पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम, धर्मशाला में खेला जाएगा। डबल हेडर इस मुकाबले में 5 मई को दोपहर 3:30 बजे से दोनों टीमें मैदान पर आमने-सामने होगी। दोनों टीमों के बीच आईपीएल के इसी सीजन में 1 मई को मुकाबला हुआ था जिसमें पंजाब किंग्स ने CSK के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। प्वाइंट्स टेबल में पंजाब किंग्स 10 में से 4 मैच जीतकर 7वें स्थान पर मौजूद है वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स 10 में से 5 मैच जीतकर पांचवें स्थान पर कायम है।

PBKS vs CSK Match Preview 2024

चेन्नई की बात करें तो चेन्नई का प्रदर्शन अब तक औसतन रहा है। टीम ने खेले गए 10 मुकाबले में 5 जीते हैं और 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। सबसे बड़ी वजह इनकी गेंदबाजी रही है। इसके अलावा ओपनिंग जोड़ी भी कुछ खास नहीं कर पाई है। अजिंक्य लगातार रन बनाने में फेल हो रही है।  ऐसे में धोनी-गायकवाड़ के पास बदला लेने का अच्छा मौका होगा और प्ले ऑफ की रेस के लिहाज़ से भी ये मुकाबला सीएसके के लिए काफी अहम है।

वहीं, अगर पंजाब किंग्स की बात करें तो उसका प्रदर्शन शानदार रहा है। खासकर पिछले कुछ मुकाबलों में उसने कमाल किया है। गेंदबाजी सेक्शन अच्छी रही है। उसके अलावा मीडिल ऑर्डर भी काफी रन बना रहा है। पीबीकेएस को एक बार फिर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी अच्छी फॉर्म बरकरार रखने और तीन में से तीन गेम जीतने की उम्मीद होगी ऐसे में पंजाब के पास भी प्लेऑफ की रेस में बने रहने का एक अच्छा मौका है।

PBKS vs CSK Head to Head Stats

IPL के इतिहास में CSK और PBKS के बीच कुल 29 मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें से 15 मैच CSK ने जीते हैं जबकि 14 मुकाबले PBKS ने जीते हैं। यहां मुकाबला बराबरी का है जहां दोनों के बीच ज्यादा फर्क नहीं है। लेकिन पिछले 5 मैच में CSK को PBKS के खिलाफ हार मिली है। इस सीजन दूसरी बार दोनों टीमें आमने-सामने होंगी। पहले मुकाबले में PBKS को 7 विकेट से जीत मिली थी। IPL 2023 में PBKS और CSK के बीच 1 मुकाबला खेला गया था। उसे PBKS ने अपने नाम किया था।

ये भी पढ़ें: KKR vs PBKS: ‘उन्‍हें आपके लिए ताली बजाते देखना…’ मैच के बाद गरजे शशांक सिंह

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular