Saturday, July 27, 2024
HomeखेलNZ vs SA : कीवी टीम के आगे कहीं नहीं टिकता साउथ...

NZ vs SA : कीवी टीम के आगे कहीं नहीं टिकता साउथ अफ्रीका, आंकडे़ हैं इसके सबूत

NZ vs SA : पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आज का मुकाबला न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच है। न्यूजीलैंड के लिए आज यानी बुधवार का मुकाबला काफी खास रहने वाला है। सेमीफाइनल में अगर न्यूजीलैंड को अपनी जगह बनानी है तो उसे साउथ अफ्रीका पर शानदार जीत दर्ज करनी होगी। वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल पर गौर करें तो साउथ अफ्रीका कुल 10 अंको के साथ दूसरे पायदान पर है। जबकि न्यूजीलैंड की टीम तीसरे स्थान पर है। ऐसे में ये मुकाबला न्यूजीलैंड के लिए काफी अहम और महत्वपूर्ण रहने वाला है।

NZ vs SA ICC World Cup 2023: 5 player battles to watch out for - Crictoday

NZ vs SA के बीच हेड टू हेट आंकड़े

दोनों टीमों के बीच आंकड़ों की बात करें तो न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका में एक दूसरे से अब तक कुल 71 मुकाबले खेले है, जिसमें से अफ्रीका ने 41 बार जीत दर्ज की है। जबकि न्यूजीलैंड को सिर्फ 25 बार जीत मिली है और 5 मुकाबले भी बेनतीजे रहे है। अफ्रीका ने कीवी पर अपना दबदबा बनाए रखा हुआ है। वर्ल्ड कप के मुकाबले की बात करें तो वनडे विश्व कप में दोनों टीमों का सामना 8 बार हुआ है जिसमें से कीवी टीम 6 तो वहीं प्रोटियाज टीम सिर्फ 2 मैच जीत पाई है। लेकिन इस बार टीम के लिए जीत इतनी आसान नहीं होगी। क्योंकि न्यूजीलैंड इस बार कड़ी टक्कर देने वाली हैं।

वर्ल्ड कप में शानदार दिख रही है साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका की बात करें तो ये टीम इस वर्ल्ड कप में काफी शानदार दिख रही है। उसने पिछली बार से सबक लेकर दमदार अंदाज में टूर्नामेंट में अब तक खेली है। दक्षिण अफ़्रीका लगातार इंग्लैंड, बांग्लादेश और पाकिस्तान को हराकर नीदरलैंड्स से मिली हार से उबरने में कामयाब रहा है।  उन्होंने पिछले मुकाबले में पाकिस्तान को एक करीबी मुकाबले मे हराया है। वो इस मैच को जीत के सेमाइफाइनल के लिए अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे। वहीं, न्यूजीलैंड का विश्वकप अभियान इंग्लैंड, नीदरलैंड, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ लगातार चार जीत के साथ शुरू हुआ।  लेकिन उसके बाद से कीवी टीम लगातार भारत और ऑस्ट्रेलिया से हार गई है।

ये भी पढ़ें : NZ vs SA Weather Report : बारिश डाल सकती है मैच में खलल, यहां देखें मौसम का हाल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular