Saturday, July 27, 2024
HomeखेलNZ vs PAK T20 : न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में पाकिस्तान...

NZ vs PAK T20 : न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में पाकिस्तान की एक और हार, जीत का खाता नहीं खुला

NZ vs PAK T20 : न्यूजीलैंड के खिलाफ तीनों ही टी20 सीरीज में पाकिस्तान की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है। पहले दो टी20 में शर्मनाक हार के बाद न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को डुनेडिन में खेले गए टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में 45 रनों से हरा दिया। इस हार के साथ ही पाकिस्तान की टीम सीरीज भी गंवा चुकी हैं जहां तीनों ही मैच में न्यूजीलैंड का दबदबा देखने को मिला है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 224 रन बनाए थे जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 179 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड के फिन एलन ने एक शानदार शतकीय पारी खेली।

NZ vs PAK T20 : न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में पाकिस्तान की एक और हार, जीत का खाता नहीं खुला

पहले बैंटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की टीम

पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने कुल 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन फिन एलन ने बनायी जहां उन्होनें तूफानी पारी खेलते हुए 62 गेंदों में 137 रन बनाए। एलन की इस पारी में 5 चौके और 16 छक्के शामिल रहे। उनके अलावा सेईफर्ट ने 23 गेंदों में 31 रन बनाए। वहीं, पाकिस्तान के लिए हारिस रउफ ने 2 विकेट लिए। हालांकि वे सबसे ज्यादा महंगे भी साबित हुए। रउफ ने 4 ओवरों में 60 रन लुटा दिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान के साथ 179 रन ही बना सकी। पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बाबर आजम ने बनाए जहां बाबर ने शानदार अर्धशतक लगाया। नंबर 3 पर बैटिंग करने आए बाबर ने 37 गेंदों का सामना करते हुए 58 रन बनाए। बाबर की इस पारी में 8 चौके और एक छक्का शामिल रहा। उनके अलावा मोहम्मद रिजवान ने 20 गेंदों में 24 रन बनाए। फखर जमान ने 10 गेंदों का सामना करते हुए 19 रन बनाए।

पाकिस्तान टीम को इस सीरीज में मिली हार से इस साल के जून महीने में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं।     पिछले 8 मुकाबले को देखें तो पाकिस्तान की टीम 5 मुकाबले हार चुकी है। वहीं, सिर्फ 1 मुकाबले में जीत दर्ज कर पायी है। जबकि 1 मुकाबला रद्द हो गया था। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तैयारियों पर सवाल जरुर खड़ा होता है।

ये भी पढ़ें : Pakistan Cricket : कप्तान बनते ही शाहीन ने अपने गेंदबाजों पर किया प्रहार, कह दी ये बड़ी बात

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular