Saturday, July 27, 2024
HomeखेलHardik Pandya को MI की कप्तानी पड़ी भारी, हो रहे हैं आलोचनाओं...

Hardik Pandya को MI की कप्तानी पड़ी भारी, हो रहे हैं आलोचनाओं का शिकार

Hardik Pandya: मुंबई इंडियंस और उसके कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए आईपीएल का 17वां सीजन अभी तक काफी खराब रहा है। मुंबई अभी तक तीन मैच खेल चुकी है लेकिन एक में भी उसे जीत नसीब नहीं हुआ है। सोमवार के मैच से पहले ऐसा माना जा रहा था कि मुंबई की टीम हार्दिक की कप्तानी में अपने होम ग्राउंड पर अपने फैंस के बीच जीत के साथ वापसी करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। राजस्थान के खिलाफ मुकाबले में मुंबई को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान के गेंदबाजों के आगे मुंबई के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। तीन टॉप ऑर्डर बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल पाए।

हार्दिक पांड्या की हो रही है खूब आलोचना

इसी को देखते हुए होम ग्राउंड पर भी कप्तान हार्दिक की खूब आलोचना हुई। दर्शकों ने हूटिंग की तथा कई अगल अगल नामों से हार्दिक की आलोचना की। मामला इतना गरमा गया कि पूर्व कप्तान रोहित शर्मा को फैंस को संभालना पड़ा और बाउंड्री पर फील्डिंग करने के दौरान रोहित ने दर्शकों से हार्दिक की हूटिंग नहीं करने की अपील की और वह फैंस को शांत कराते दिखे। लेकिन लोगों के बीच इतना गुस्सा क्यों है और क्यों फैंस लगातार हार्दिक की आलोचना कर रहे हैं, इस आर्टिकल में हम इसी के बारे में जानने वाले हैं….

Hardik Pandya को MI की कप्तानी पड़ी भारी, हो रहे हैं आलोचनाओं का शिकार

मुंबई में हुई है हार्दिक पांड्या की वापसी

दरअसल, हार्दिक पांड्या की इसी साल मुंबई में वापसी हुई है। हार्दिक लंबे समय तक मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत इसी टीम के साथ की थी। लेकिन 2022 में दो नई फ्रेंचाइजी इस सीजन भाग लेती है जिसकी निलामी में हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस खरीद लेती है। उन्हें गुजरात का कप्तान बनाया जाता है और मजे की बात की वो सीजन गुजरात जीत जाती है। फिर हार्दिक की कप्तानी की तारीफ होने लगी और उनका रुतबा बढ़ गया। अगले साल फिर से गुजरात की टीम फाइनल में पहुंचती है लेकिन इस बार हार जाती है।

निलामी से पहले मुंबई ने हार्दिक को किया था ट्रेड

लगातार टीम की प्रोग्रेस को देखते हुए कप्तान हार्दिक की डिमांड भी बढ़ने लगी। इसी को देखते हुए मुंबई इंडियंस ने निलामी से पहले ही हार्दिक को गुजरात से ट्रेड किया। हार्दिक की दोबारा टीम में वापसी हुई, लेकिन मामला तब बिगड़ा जब टीम प्रबंधन ने पांच बार अपनी कप्तानी में मुंबई को चैंपियन बनाने वाले रोहित की जगह हार्दिक को अपना कप्तान नियुक्त किया। इस फैसले ने दर्शकों को चकित कर दिया। रोहित के फैंस उन्हें कप्तानी से हटाए जाने से नाराज थे। हार्दिक ने इस दौरान अपनी कप्तानी में कुछ गलतियां भी की। इस कारण बार-बार हार्दिक को ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें : Hardik pandya पर जमकर बरसे पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार, BCCI पर भी खड़े किए सवाल

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular