Saturday, July 27, 2024
HomeराजनीतिLoksabha Election 2024 : शाह ने गोवाहाटी में की प्रेसवार्ता, कहा -...

Loksabha Election 2024 : शाह ने गोवाहाटी में की प्रेसवार्ता, कहा – जनता का आशीर्वाद और समर्थन इस बार फिर से बीजेपी के साथ

Loksabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के दो चरणों के लिए मतदान पूरा हो चुका है, वहीं तीसरे चरण के लिए तूफानी प्रचार जारी है। इसी बीच गुवाहाटी में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि दो चरणों के चुनाव में बीजेपी और उसके सहयोगी दल 100 सीटें जीत रहे हैं। अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, आप सभी जानते हैं कि इस लोकसभा का चुनाव 7 चरणों में होने वाले है, जिसका 2 चरण समाप्त हो चुका हैं। इन दो चरणों के बाद हमारी पार्टी के आंतरिक मूल्यांकन के हिसाब से BJP और साथी दल मिलकर 100 सीटों से आगे निकल चुके हैं।

जनता का आशीर्वाद और समर्थन इस बार फिर से बीजेपी के साथ – शाह

उन्होंने कहा कि जनता का आशीर्वाद और समर्थन इस बार फिर से बीजेपी के साथ है ,जिसके कारण मोदी की पार्टी 400 पार के लक्ष्य की ओर अग्रसित हैं। आगे अमित शाह ने ये भी कहा, असम, बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड आदि सभी दक्षिण पूर्वी राज्यों में हमे बहुत बड़ी चुनावी सफलता मिलने की संभावना है। दक्षिण भारत में भी लोग बीजेपी को काफी पसंद कर रहे हैं।इस दौरान कांग्रेस पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि कुछ दिन से कांग्रेस ने हमारे 400 पार के लक्ष्य को व्यंग करना शुरू किया है।

संविधान बदलने की बात को शाह ने बताया निराधार

अमित शाहन ने कहा कि  कांग्रेस के नेता अपने सभी रैलियों में ये कहते हुए दिख रहे है कि BJP 400 पार करने के बाद संविधान बदल देगी और आरक्षण को समाप्त कर देगी। ये दोनों चीजें निराधार और तथ्यहीन हैं। गृहमंत्री शाह ने आरोप लगाते हुए कहा, कांग्रेस झूठ फैलाकर जनता के बीच में भ्रांति पैदा करना चाहती है। आगे प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि बीजेपी SC/ST, OBC के आरक्षण का समर्थक है और हमेशा इसके संरक्षक के रूप में अपनी भूमिका निभाएगी। SC/ST, OBC के आरक्षण पर किसी राजनीतिक दल ने कटौती करने का काम किया है तो वो कांग्रेस पार्टी ने किया है। सबसे पहले उन्होंने संयुक्त आंध्र प्रदेश में मुसलमानों को आरक्षण दिया, जिसके कारण OBC का रिजर्वेशन कटा। उसके बाद उन्होंने रातों-रात कर्नाटक में बिना किसी सर्वे के, पिछड़ापन तय किए बगैर सारे मुसलमानों को OBC कैटेगरी में डालकर उनके लिए 4% का कोटा रिजर्व कर दिया, इससे भी पिछड़ा वर्ग का रिजर्वेशन कटा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular