Saturday, July 27, 2024
HomeखेलT20 World Cup 2024: BCCI ने की भारतीय टीम की घोषणा, इन...

T20 World Cup 2024: BCCI ने की भारतीय टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ मैच से करेगी। यह मैच न्यूयॉर्क के नसऊ काउंटी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय भारतीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। रोहित शर्मा टीम को लीड करेंगे जबकि हार्दिक पांड्या उप-कप्तान के रुप में टीम को आगे बढ़ाएंगे। गौरतलब है कि आज ही बीसीसीआई सचिव जय शाह और मुख्य चयनकर्ता अजीत आगरकर समेत कई ऑफिशियल के बीच एक मीटिंग हुई थी जिसके बाद ये फैसला लिया गया है।

केएल राहुल, शुभमन गिल और रिंकू सिंह को नहीं मिला मौका

ओपनर के तौर पर रोहित और यशस्वी हैं। हालांकि, रोहित के साथ विराट को भी ओपनिंग का मौका मिल सकता है। टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में सिर्फ तीन तेज गेंदबाज हैं। इनमें जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के अलावा अर्शदीप सिंह शामिल हैं। वहीं, हार्दिक चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर विकल्प होंगे। कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी स्पिनर के रुप में टीम में चुने गए हैं। विकेटकीपर के तौर पर चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत और संजू सैमसन को मौका दिया है। इसके साथ ही राहुल, जितेश और ईशान जैसे विकेटकीपर्स के बीच दौड़ की कयासों पर भी विराम लग गया।

शिवम दुबे टीम इंडिया के T20 World Cup 2024 स्कॉड में हुए शामिल

फिनिशर के रुप में रिंकू पर शिवम दुबे को तरजीह दी गई है। शिवम दूबे ने कमाल का प्रदर्शन इस सीजन भी दिखाया है। वहीं, यशस्वी और शुभमन में से चयनकर्ताओं ने यशस्वी को अपने 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। यहां लेफ्टी होने के चलते निश्चित रुप से यशस्वी को फायदा मिला है।

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

रिजर्वः शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular