Saturday, July 27, 2024
HomeदुनियाIsrael Hamas War : इजरायल के राजदूत ने भारत के लोगों से...

Israel Hamas War : इजरायल के राजदूत ने भारत के लोगों से की अपील, कहा – “दिवाली में दीया..”

Israel Hamas War : इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है जिसमें करीब 11 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। गाजा पट्टी में इजरायली सेना लगातार हमास के आतंकी ठिकानों को नष्ट करने के दावे कर रही है। युद्ध को शुरु हुए एक महीने से ज्यादा हो चुके हैं। हालांकि, फिर भी हमास इजरायल से बंधक बनाए गए लोगों को रिहा करने का नाम नहीं ले रहा है। इजरायल ने बताया है कि हमास ने अभी भी उनके 240 लोगों को अपनी कैद में रखा है। इस बीच इजरायल के राजदूत ने भारत से अपील की है कि यहां दिवाली पर लोग इजरायली बंधकों के लिए एक उम्मीद का दीया जरूर जलाएं।

नाओर गिलान ने भारत के लोगों से की अपील

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट किए गए वीडियो में नाओर गिलान ने कहा कि हमास के आतंकवादियों ने एक महीने से हमारे 240 प्रियजनों को बंधक बना रखा है। हर दिवाली को हम दीये जलाकर भगवान राम की वापसी का जश्न मनाते हैं। इस दिवाली हम आपको हमसे प्यार करने वालों के लौटने की उम्मीद में एक दीया जलाने की अपील करते हैं।

इजरायल-हमास के बीच जंग जारी

बता दें कि इजरायली सैनिकों का जमीनी संघर्ष जारी है। ताजा अपडेट के अनुसार इजरायल की सेना ने गाजा के उतरी भाग को घेर लिया है। इजराइल का कहना है कि उसके सैनिक घनी आबादी वाले शहर के मध्य तक पहुंच गए हैं। अपने नागरिकों को हमास से छुड़ाने के लिए वो जो भी कर सकते हैं वो करेंगे। वहीं, हमास का कहना है कि उसके लड़ाकों ने इजरायल को भारी नुकसान पहुंचाया है।

Israel Hamas War : इजरायल के पीएम की हिज्बुल्ला को चेतावनी, कहा – “यदि हिजबुल्लाह युद्ध के बीच में आता है..”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular