Saturday, July 27, 2024
Homeटेक्नोलॉजीiQOO Z9x 5G इन दिन होगा भारत में लॉन्च, कंपनी ने किया...

iQOO Z9x 5G इन दिन होगा भारत में लॉन्च, कंपनी ने किया खुलासा

iQOO Z9x 5G: चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी iQOO अपने भारतीय ग्राहकों के लिए एक नया स्मार्टफोन लाने जा रहा है। इस 5जी फोन का नाम iQOO Z9x 5G बताया जा रहा है। दरअसल, कंपनी ने अपकमिंग फोन की लॉन्च डेट को लेकर जानकारी दी है। इसका एक पोस्टर शेयर किया है जिसमें बताया गया है कि इस फोन को कंपनी 16 मई को लॉन्च करने जा रही है। लॉन्च के बाद यह फोन अमेजन से खरीदने के लिए उपलब्ध होगा। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 चिपसेट के साथ आने वाला है। इसके साथ ही कई शानदार फीचर्स इसमें दिए जाने वाले हैं। आइए विस्तार से इसके बारे में जानते हैं…

iQOO Z9x 5G का डिस्प्ले और प्रोसेसर

डिस्प्ले के लिए इस स्मार्टफोन में 2408 × 1080 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली 6.72 इंच की फुलएचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। पंच-होल स्टाइल वाली यह स्क्रीन एलसीडी पैनल पर बनी है जिसपर 120हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट तथा 1000निट्स हाई ब्राइटनेस मिलती है। प्रोसेसिंग के लिए इसमें 6नैनोमीटर फेब्रिकेशन्स पर बना क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 आक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है जो 2.2गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड पर रन करता है। वहीं ग्राफिक्स के ​लिए एड्रेनो 710 जीपीयू मौजूद है।

iQOO Z9x 5G का कैमरा और बैटरी

iQOO Z9x एंड्रॉयड 14 आधारित फनटच ओएस 14 पर लॉन्च हुआ है। चीन में यह फोन 8जीबी रैम और 12जीबी रैम पर लॉन्च हुआ है। फोन में 12जीबी वचुर्अल रैम टेक्नोलॉजी भी मौजूद है जो फिजिकल रैम के साथ मिलकर इसे 24जीबी तक बढ़ा देती है। वहीं मोबाइल में 256जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 50MP का मेन कैमरा और 2MP का ब्लर लैंस मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 8MP का कैमरा दिया गया है। इसमें 6000mAh की बैटरी दी गई है, जो 44W FlashCharge फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

ये भी पढ़ें: iQOO Z9 5G भारत में हुआ लॉन्च, गेमिंग के अनुभव को बनाएगा बेहतर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular