Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIPL 2024 MI vs RR Playing 11: इन प्लेइंग-11 के साथ उतर...

IPL 2024 MI vs RR Playing 11: इन प्लेइंग-11 के साथ उतर सकती है दोनों टीमें

IPL 2024 MI vs RR Playing 11: आईपीएल 2024 में आज का मुकाबला मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच है। ये मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। सभी टीमों ने लगभग जीत का मुंह देख लिया है लेकिन मुंबई इंडियंस ने अभी तक इस सीजन एक भी मैच नहीं जीता है। मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या पर काफी लोगों को नजरें रहने वाली है। उनके अलावा संजू सैमसंग के पास भी काफी बढ़िया लय है। ऐसे में दोनों किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकते हैं, इस आर्टिकल में हम इसी के बारे में चर्चा करने वाले हैं….

राजस्थान के पास मोमेंटम बरकरार

राजस्थान रॉयल्स ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। कप्तान सैमसन की अगुवाई में राजस्थान की टीम दोनों मुकाबले जीत कर आ रही है। ऐसे में टीम के मोटिवेशन तो है ही, साथ ही साथ मुंबई इंडियंस के लिए खतरे की घंटी है।  आईपीएल के शुरुआती चरण में राजस्थान के कई खिलाड़ी बेहतरीन लय में है। राजस्थान का बल्लेबाजी क्रम लंबा है जिसमें खतरनाक जोस बटलर शीर्ष पर और विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने का दारोमदार होगा। गेंदबाजी में अनुभवी ट्रेंट बोल्ट के साथ नांद्रे बर्गर ने प्रभावित किया है तो वही टीम के पास स्पिन गेंदबाजी में बेहद अनुभवी रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल का विकल्प है।

मुंबई इंडियंस ने फैंस को किया निराश

वहीं, मुंबई इंडियंस की बात करें तो वानखेड़े में कप्तान हार्दिक के पास जीत के साथ गेम में आगे बढ़ने का मौका है। रोहित पर एक बार फिर से सभी की नजरें होंगी। पंड्या ने अब तक तेज गेंदबाज बुमराह का बेहतर तरीके से इस्तेमाल नहीं किया है। देखना होगा कि इस बार हार्दिक क्या फैसला करते हैं। अभी तक मुंबई के बल्लेबाजों ने भी काफी निराश किया है। पिछले मैच में गेंदबाजी काफी कमजोर दिखाई पड़ी थी। युवा तेज गेंदबाज क्वेना मफाका सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए। इस बार सभी खिलाड़ियों को पास अपने होम ग्राउंड पर रन बनाने का मौका है।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमरा, क्वेना मफाका।

राजस्थान रॉयलस: यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, अवेश खान, युजवेंद्र चहल।

IPL 2024, DC vs CSK Highlights: दिल्ली कैपिटल्स की वापसी, चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रन से हराया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular