Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIPL 2024, DC vs CSK Highlights: दिल्ली कैपिटल्स की वापसी, चेन्नई सुपर...

IPL 2024, DC vs CSK Highlights: दिल्ली कैपिटल्स की वापसी, चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रन से हराया

IPL 2024, DC vs CSK Highlights: आईपीएल 2024 का 13वां मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा जहां दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रन से हरा दिया। IPL 2024 के अपने तीसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। विशाखापत्तनम में हुए इस मुकाबले में ऋषभ पंत के दमदार अर्धशतक की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने निर्धारित 20 ओवर में 191 रन का स्कोर बनाया। जिसके जवाब में धोनी की कमाल की पारी के बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स महज 20 रनों से हार गई। हालांकि, धोनी ने इस मैच में अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीत लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम

DC vs CSK मैच में दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली को अच्छी शुरुआत मिली। इस सीजन पहली बार प्लेइंग-इलेवन में शामिल किए गए पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर की ओपनिंग जोड़ी ने 9.3 ओवर में 93 रनों की साझेदारी की। वॉर्नर 35 गेंद में 52 रन की पारी खेलकर आउट हुए। उनके अलावा शॉ ने 27 गेंद में 43 रन की पारी खेली। तीसरे नंबर पर उतरे कप्तान ऋषभ पंत ने 32 गेंद में 51 रन की लाजवाब पारी खेली। इस तिकड़ी के धाकड़ प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली की टीम एक मजबूत स्कोर तक पहुंच सकी।

IPL 2024, DC vs CSK Highlights: दिल्ली कैपिटल्स की वापसी, चेन्नई सुपर किंग्स को 20 रन से हराया

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की टीम

192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की शुरुआत खराब रही। बहुत जल्द ही दोनों ओपनर बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। दिल्ली के गेंदबाजों के कसी हुई गेंदबाजी का सुपर किंग्स के खिलाड़ियों के पास कोई तोड़ नहीं था। ऋतुराज गायकवाड़ (1 रन) और रचिन रवींद्र (2 रन) बनाकर लौट गए। तीसरे विकेट के लिए अजिंक्य रहाणे और डेरिल मिचेल के बीच अच्छी साझेदारी हुई, लेकिन वो भी आउट हो गए। रहाणे भी इसके बाद ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और 45 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह से चेन्नई की टीम 6 विकेट खोकर 171 रन ही बना सकी और 20 रन से हार गई।

ये भी पढ़ें : DC vs RCB WPL Final Highlights : आरसीबी ने जीता WPL 2024 का खिताब, दिल्ली को 8 विकेट से हराया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular