Saturday, July 27, 2024
HomeIPLIPL 2024, DC vs RR Highlights: दिल्ली के होम ग्राउंड पर राजस्थान...

IPL 2024, DC vs RR Highlights: दिल्ली के होम ग्राउंड पर राजस्थान की सिटी पीटी गुल, दिल्ली ने 20 रन से जीता मैच

IPL 2024, DC vs RR Highlights: मंगलवार को खेले गए आईपीएल 2024 के मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 20 रन से हरा दिया। आईपीएल का 56वां मैच अरुण जेटली स्टेडियम पर खेला गया था जहां दिल्ली की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 221 रन बनाए थे। जवाब में राजस्थान की टीम 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 201 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ दिल्ली के भी 12 अंक हो गए हैं और प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कायम है। जबकि राजस्थान को आईपीएल 2024 में 3 हार का सामना करना पड़ा है। टीम अंक तालिका में 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। टीम को अभी भी तीन मुकाबले और खेलने हैं।

पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम

पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाकर मैदान पर उतरी दिल्ली की टीम ने शानदार शुरुआत की। फ्रेजर और पोरेल ने ताबड़तोड़ रन बनाए। फ्रेजर और पोरेल के बीच ओपनिंग विकेट के लिए 26 गेंद में 60 रन की साझेदारी हुई। जेक फ्रेजर मैकगर्क ने 20 गेंद में सात चौके और तीन छक्के की मदद से 50 रन और अभिषेक पोरेल ने 36 गेंद में सात चौके और तीन छक्के की मदद से 65 रन की पारी खेली। इसके अलावा शाई होप एक रन, अक्षर पटेल 15 रन और कप्तान ऋषभ पंत 15 रन बनाकर आउट हुए। गुलबदीन नईब ने 19 रन बनाए। वहीं, ट्रिस्टन स्टब्स ने 20 गेंद में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 41 रन की पारी खेली। राजस्थान की ओर से अश्विन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और चहल को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान की टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल एक बार फिर से फ्लॉप रहे। पहले ओवर की दूसरी ही बॉल पर मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जोस बटलर और कप्तान संजू सैमसन ने मोर्चा संभाला और पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन जोस भी कुछ खास नहीं कर पाए। जोस बटलर 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टीम के लिए सबसे बड़ी पारी कप्तान ने खेली। उन्होंने 46 गेंदों में 6 छक्के और 8 चौकों की मदद से 86 रन बनाए।

इसके अलावा कोई भी बैटर 30 से अधिक रन भी बना सका। सैमसन के आउट होते ही इस बात टीम मैच से धीरे-धीरे बाहर होती गई। रियान पराग 27, शुभम दुबे 25, रौवमैन पॉवेल 13, दोनावन फरेरा 1, रविचंद्रन अश्विन 2 और ट्रेंट बोल्ट ने नाबाद 2 और आवेश खान ने नाबाद 7 रन बनाए हैं।

IPL 2024, MI vs RR Highlights: मुंबई इंडियंस ने लगाया हार की हैट्रिक, राजस्थान ने मारी बाजी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular