Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND W vs ENG W Highlights : घरेलू मैदान पर पहली बार...

IND W vs ENG W Highlights : घरेलू मैदान पर पहली बार जीती महिला क्रिकेट टीम, 347 रनों से हराकर रचा इतिहास

IND W vs ENG W Highlights : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को हराकर इतिहास रच दिया है। भारत ने इंग्लैंड को पहली बार घरेलू मैदान पर टेस्ट मैच में हराया है। इसके अलावा भारतीय टीम करीब 9 साल बाद टेस्ट मैच जीत पाई है। नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले को भारतीय टीम ने 347 रनों के बड़े अंदर से अपने नाम किया। भारतीय महिला टीम की इंग्लैंड के खिलाफ यह कुल तीसरी जीत है।

IND W vs ENG W Highlights

भारत और इंग्लैंड की पहली पारी

टीम इंडिया की पहली पारी 428 रन पर समाप्त हो गई थी। भारतीय पारी के दौरान चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए। इनमें डेब्यू करने वालीं शुभा सतीश ने सबसे ज्यादा 69 रन बनाए। वहीं, जेमिमा रॉड्रिग्स ने 68 रन और दीप्ति शर्मा ने 67 रन की पारी खेली। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 49 रन बनाए। भारत के पहली पारी में 428 रनों के जवाब में इंग्लैंड की टीम 136 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड के लिए नेट सीवर ब्रंट ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए। लेकिन इसके अलावा बाकी बल्लेबाजों ने निराश किया। भारत के लिए दीप्ति शर्मा सबसे कामयाब गेंदबाज रही। इस तरह टीम इंडिया को 292 रनों की लीड मिली। हालांकि, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड को फॉलोऑन नहीं दिया, यानी टीम इंडिया ने फिर बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

भारत और इंग्लैंड की दूसरी पारी

भारत को 292 रन की बढ़त मिली थी। भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 186 रन बना लिए हैं। पूजा वस्त्राकर 17 और कप्तान हरमनप्रीत कौर 44 रन बनाकर नाबाद हैं। इस तरह से भारत की बढ़त अब तक कुल 478 रन की हो चुकी थी। उसके जवाब में दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम एक समय 3 विकेट पर 108 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसके बाद दीप्ति के कहर से उसकी पारी सस्ते में निपट गई। इंग्लैंड ने अपने आखिरी सात विकेट सिर्फ 28 रन बनाने में गंवा दिए। टीम ने 10 रन के अंदर आखिरी छह विकेट गंवाए। भारत के लिए स्नेह राणा ने भी 2 विकेट लिए। रेणुका सिंह और पूजा वस्त्राकर को 1-1 विकेट मिला। इस तरह से भारतीय टीम ने 347 रनों से बड़ी जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ें : Team India tour of south africa : राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया की गेमप्लान को लेकर की बात, जानें क्या कहा ?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular