Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs WI 3rd T20 : भारत के सीरीज जीतने का चांस...

IND vs WI 3rd T20 : भारत के सीरीज जीतने का चांस अब भी बरकरार, तीसरे मुकाबले में दर्ज की शानदार जीत

IND vs WI 3rd T20 : बैक-टू-बैक लगातार दो मैचों मे हार मिलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम नें शानदार वापसी की है। मंगलवार को खेले गए भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टी20 मुकाबले में भारत ने सात विकेट से मेजबान को हरा दिया। पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच जीतकर टीम इंडिया अब भी सीरीज में बनी हुई है। हालांकि भारत को सीरीज जीतने के लिए आगामी दोनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही है। मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन बनाए और भारत ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Team india Schedule : बीसीसीआई ने की 2023-24 सेशन के लिए मुकाबलों की घोषणा, वर्ल्ड कप के अलावा खेले जाएंगे 16 मुकाबले

IND vs WI 3rd T20 में भारत को मिली शानदार जीत

इस मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज भारत को ज्यादा रनों के लक्ष्य को देने में कामयाब नहीं हो सके। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 159 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के लिए ब्रेंडन किंग ने 42 और रोवमन पॉवेल ने 40 रन बनाए। वहीं, गेंद के साथ अल्जारी जोशेफ ने दो विकेट लिए। इसके जवाब में भारत ने 17.5 ओवर में तीन विकेट पर 164 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। वहीं, भारत के लिए पहले कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए फिर सूर्यकुमार यादव ने 83 और तिलक वर्मा ने नाबाद 49 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

IND vs WI 3rd T20
IND vs WI 3rd T20

भारत के लिए आगे का रास्ता और भी मुश्किल

इस जीत के साथ ही भारत ने वापसी की है और पांच मैच की सीरीज में टीम इंडिया अभी भी बनी हुई है। वेस्टइंडीज ने दो और भारत ने एक मैच जीता है। यह सीरीज जीतने के लिए भारत को बाकी दोनों मैच जीतने होंगे। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम एक और मैच जीतते ही सीरीज अपने नाम कर ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगला यानी चौथा मैच 12 अगस्त को शाम आठ बजे से खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें : England tour of India | Zak Crawley : भारत में भी दिखेगा बैजबॉल का प्रभाव ? Zak Crawley ने बताया क्या है इंग्लैंड की रणनीति

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular