Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs SA : टोनी डी जॉर्जी ने जड़ा तूफानी शतक, मैच...

IND vs SA : टोनी डी जॉर्जी ने जड़ा तूफानी शतक, मैच के बाद जताई खुशी

IND vs SA : दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज टोनी डी जोरजी ने भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ मंगलवार को 3 वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में शानदार जिताऊ शतकीय पारी (119*) खेली। यह उनके वनडे करियर का पहला शतक रहा, जिसे उन्होंने 109 गेंदों में पूरा किया। उनकी पारी की बदौलत ही प्रोटियाज टीम पूरे समय मैच में बनी रही और 8 विकेट से आसान जीत दर्ज की। हालांकि, मैच के बाद जॉर्जी काफी खुश दिखाई दिए और प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने के बाद अपनी खुशी जाहिर की।

IND vs SA : टोनी डी जॉर्जी ने जड़ा तूफानी शतक, मैच के बाद जताई खुशी

मेरे अंदर भावनाओं का सैलाब था – टोनी डी जॉर्जी

टोनी डी जॉर्जी ने इस मुकाबले में नाबाद 122 गेंदों में 119 रन की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिला दी। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 6 छक्के भी जड़े। इस पारी के लिए टोनी डी जॉर्जी को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिलने ते बाद जॉर्जी ने बात करते हुए कहा,

“मैं ठीक हूं लेकिन थोड़ा सा सख्त हूं। ईमानदारी से कहूँ तो आज मेरे अंदर भावनाओं का सैलाब था, मैंने सबसे पहले अपनी माँ के बारे में सोचा, वह काम से वापस आ गई होगी। मुझपर बहुत से लोग संदेह करते हैं और आज उन्हें गलत साबित करके खुशी हो रही है। उन्होंने आगे कहा, “रॉब और जेपी ने मुझसे बात की, कि वो शीर्ष क्रम में मुझसे किस तरह की अपेक्षा करते हैं। बैंड में जाकर बहुत अच्छा लगा और वहां हर कोई ताली बजा रहा था, मैं इस तरह के पल को कभी नहीं भूलूंगा।”

अगला मुकाबला 21 दिसंबर को होगा

मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 212 रनों की लक्ष्य अफ्रीका के सामने रखा था। अफ्रीका ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 42.3 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर इसे हासिल कर लिया। बता दें कि दूसरे मुकाबले को जीतकर साउथ अफ्रीकी टीम ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 21 दिसंबर को खेला जाएगा। देखना दिलचस्प होगा कि आखिर कौन सी टीम उस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर अपना कब्जा जमाना चाहेगी।

ये भी पढ़ें : IND vs SA : दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका ने की वापसी, भारत को 8 विकेट से हराया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular