Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs SA : मोहम्मद शमी और दीपक चाहर आगामी मैचों से...

IND vs SA : मोहम्मद शमी और दीपक चाहर आगामी मैचों से बाहर, बीसीसीआई ने दी जानकारी

IND vs SA : भारतीय टीम अभी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। दोनों देशों के बीच अभी तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज समाप्त हुई है। यह सीरीज 1-1 पर छूटी है। इस सीरीज के बाद दोनों देश तीन वनडे मैचों में सीरीज में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। वनडे सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज होगी। वहीं वनडे सीरीज के ठीक बाद 26 दिसंबर से खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के लिए रवाना हो गए हैं। इसी बीच वनडे सीरीज शुरू होने से पहले भारतीय टीम को दो बड़े झटके लगे हैं।भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 17 दिसंबर को जोहानसबर्ग में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 19 दिसंबर को गक़ेबरहा और तीसरा मैच पार्ल में 21 दिसंबर को खेला जाएगा। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर को शुरू होगा, जबकि दूसरा मैच 3 जनवरी से शुरू होगा।

IND vs SA : मोहम्मद शमी और दीपक चाहर आगामी मैचों से बाहर,
IND vs SA

बीसीसीआई ने बताया मोहम्मद शमी नहीं है फिट

दरअसल, दीपक चाहर अपने पारिवारिक कारणों से टीम के साथ नई जुड़ पाएंगे, जबकि मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज़ के लिए पूरी तरह फिट नहीं है।  बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी को लेकर भी अपडेट देते हुए इस बात कि जानकारी दी है कि मोहम्मद शमी, जिनकी टेस्ट सीरीज में भागीदारी फिटनेस पर निर्भर थी, उनको बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मंजूरी नहीं दी है और तेज गेंदबाज को दो टेस्ट मैचों से बाहर कर दिया गया है।वहीं दीपक चाहर की जगह पर बीसीसीआई ने आरीसीबी के घातक गेंदबाज़ अकाशदीप सिंह को वनडे सीरीज़ का हिस्सा बनाने का फैसला किया है।

दीपक चाहर पारिवारिक कारणों से नहीं खेलेंगे मैच

उन्होंने हाल ही में विजय हज़ारे ट्रॉफी 2023 में 6 मैच में 10 विकेट अपने नाम किया था। वहीं आईपीएल 2023 में उन्होंने आरसीबी के लिए 2 मैच में 1 विकेट अपने नाम किया। वे घरेलू क्रिकेट में अपने हालिया प्रदर्शन से चनयकर्ताओं को खासा प्रभावित कर रहे हैं। इस वजह से उन्हें अब भारतीय स्क्वाड में जगह दी गई है। अब भारत का स्क्वॉड कुछ इस प्रकार है:  रुतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (सी) (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, आकाश दीप.

ये भी पढ़ें : Mohammed Shami : “मुस्लिम होने पर गर्व, सजदा करने से कौन…”, शमी ने ट्रोलर्स को दिया जवाब

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular