Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs SA 2nd Test : दूसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा की...

IND vs SA 2nd Test : दूसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा की हो सकती है वापसी, सेंचुरियन में भारतीय गेंदबाजी रही थी साधारण 

IND vs SA 2nd Test : मेजबान साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय खेमे में खुशखबरी की खबर सामने आयी है। दरअसल, दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने प्रैक्टिस शुरु कर दी है। उम्मीद है कि अगले मैच में वो टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में बहुत जल्द दिखने वाले हैं। गौरतलब हो कि बीसीसीआई ने पहले टेस्ट के दौरान मैच शुरू होने से पहले बताया कि जडेजा पीठ में ऐंठन के चलते पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। हालांकि, अब जो रिपोर्ट सामने आ रही है उसमें बताया जा रहा है कि जडेजा ने लगातार एक ही स्थान पर गेंदबाजी की और इस दौरान उनकी पीठ में दर्द और ऐंठन जैसी कोई शिकायत नहीं रही।

IND vs SA 2nd Test : दूसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा की हो सकती है वापसी,

जडेजा के आने से सुलझ सकती है स्पिन गेंदबाजी की गुत्थी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन जडेजा को सेंचुरियन में ट्रेनिंग करते हुए देखा गया। 30-40 मीटर शॉर्ट रन दौड़ने से पहले जडेजा ने थोड़ा वार्म-अप किया और सुपरस्पोर्ट पार्क में मौजूद कई लोगों ने कहा कि वे असहज नहीं दिखे। इसके बाद जडेजा ने पहले टेस्ट के लिए बेंच पर बैठे दूसरे भारतीय गेंदबाज मुकेश कुमार के साथ 20 मिनट तक गेंदबाजी की। हालांकि, उनकी जगह अनुभवी ऑलराउंडर अश्विन को मौका दिया गया। लेकिन वो कुछ खास नहीं कर पाए। बल्लेबाजी में भी वो साधारण दिखे और आसानी से अपना विकेट खो दिया। उनके शॉर्ट सेलेक्शन को लेकर कई लोगों ने उनपर निशाना भी साधा। हालांकि, जडेजा के आने से ये परेशानी खत्म हो सकती है।

सेंचुरियन में भारतीय गेंदबाजी रही थी साधारण

बता दें कि सेंचुरियन में खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम को पारी और 32 रनों से हरा दिया था। भारत का साउथ अफ्रीका को उसके घर में टेस्ट सीरीज हराने का सपना अधूरा रह गया। 31 साल के लंबे इंतजार को भारतीय खिलाड़ी समाप्त नहीं कर पाए। पहली पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीका के पास 163 रन की बढ़त थी। टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में 131 रन पर ऑलआउट हो गई।

IND vs SA 1st Test : टीम इंडिया के गेंदबाज रहे मंहगे, अर्शदीप सिंह को टीम में शामिल करने की बढ़ी मांग

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular