Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs SA 1st Test : टीम इंडिया के गेंदबाज रहे मंहगे,...

IND vs SA 1st Test : टीम इंडिया के गेंदबाज रहे मंहगे, अर्शदीप सिंह को टीम में शामिल करने की बढ़ी मांग

IND vs SA 1st Test : भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA 1st Test) के बीच खेला गया टेस्ट सीरीज का पहला मैच मेजबान देश के नाम रहा। साउथ अफ्रीका ने एक बार फिर से अपनी सरजमीं पर भारत को मात दी है। इस मैच में उसने भारतीय टीम को पारी और 32 रन से करारी हार थमाई है। भारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच तीसरे दिन ही समाप्त हो गया। भारत का साउथ अफ्रीका में सीरीज जीतने का सपना अब और बढ़ गया है। रोहित ब्रिगेड भी 31 साल बाद भी सीरीज जीतने में असफल रही है। हालांकि, मुकाबले में टीम इंडिया अभी भी बनी हुई है।

India vs South Africa Highlights, 1st Test Day 2: Bad light forces early stumps again, SA lead IND by 11 runs | Hindustan Times

प्रसिद्ध कृष्णा समेत शार्दुल ठाकुर को पड़ी मार

इस मैच में शमी नहीं खेल रहे हैं। हालांकि, अनुभवी गेंदबाज बुमराह टीम में जरुर शामिल हैं। शमी की जगह टीम में शामिल हुए प्रसिद्ध कृष्णा काफी ज्यादा महंगे रहे हैं। शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा की गेंदबाजी में लाइनलेंथ की कमी देखने को मिली। प्रसिद्ध कृष्णा के टेस्ट डेब्यू फिकी पड़ गई क्योंकि विपक्षी खिलाड़ियों ने उनकी हालत खराब कर दी। साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने कृष्णा के खिलाफ जमकर रन बटोरे। कृष्णा ने 20 ओवर में 93 रन खर्च किए। वहीं, शार्दुल ठाकुर ने 19 ओवर में 191 रन खर्च किए। हालांकि, दोनों को एक-एक विकेट मिला। इसी बीच अर्शदीप को टीम में जगह देने की बात कही जा रही है।

अर्शदीप सिंह को टीम में शामिल करने की बढ़ी मांग

बात अगर अर्शदीप सिंह की करें तो पिछले कुछ सालों से वो महंगे जरुर रहे हैं लेकिन विकेट लेकर टीम को दिया है। इसके अलावा उन्हें फर्स्ट क्लास क्रिकेट और काउंटी क्रिकेट खेलने का भी अनुभव है। अर्शदीप ने 12 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिसमें 29.97 की औसत और 3.12 की इकॉनमी रेट के साथ 38 विकेट लिए हैं। उन्होंने लंबे स्पैल फेंकने की क्षमता भी दिखाई है, जो टेस्ट क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण है। बता दें कि इससे पहले 2023 में, अर्शदीप ने केंट के साथ 5 काउंटी चैम्पियनशिप मैच खेलने के लिए अनुबंध किया था, जो लंबे स्पैल में गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता को दिखाता है।

ये भी पढ़ें : Harbhajan Singh vs Harsha Bhogle : हरभजन ने उठाए सवाल तो हर्षा भोगले ने समझा दिया नियम

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular