Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG | Zaheer Khan ने श्रेयस अय्यर की लगाई क्लास,...

IND vs ENG | Zaheer Khan ने श्रेयस अय्यर की लगाई क्लास, बोले – ‘आपने एक अवसर बर्बाद…’

IND vs ENG | Zaheer Khan : भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी व कमेंटेटर जहीर खान ने श्रेयस अय्यर को लेकर अपनी निराशा व्यक्त की है। विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर एक बार फिर बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे। हालांकि, श्रेयस का वनडे विश्व कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन था, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनका फॉर्म संतोषजनक नहीं रहा है। इससे जहीर खान निराश हैं। हालांकि, जहीर खान ने अन्य भारतीय बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन पर भी चिंता व्यक्त की। श्रेयस अय्यर और रजत पाटीदार जैसे खिलाड़ी अपने अवसरों को भुनाने में विफल रहे, जो एक गंभीर मुद्दे को उजागर करता है।

IND vs ENG | Zaheer Khan ने श्रेयस अय्यर की लगाई क्लास, बोले - 'आपने एक अवसर बर्बाद...'

श्रेयस अय्यर को लेकर जहीर खान का बयान

जहीर ने कहा- आपको उन लम्हों को समझने की जरूरत है जो आपके और टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं और मुझे लगता है कि श्रेयस अय्यर के लिए भी वह पल था। एंडरसन अपना स्पेल पूरी कर चुके थे। केवल एक तेज गेंदबाज खेल रहा था और उसके बाद स्पिन का इस्तेमाल किया जा रहा था। आपके पास स्पिन खेलने की शीर्ष स्तर की क्षमता है। इसलिए आपने एक अवसर बर्बाद कर दिया। आप अधिक हावी होने की कोशिश करते हुए अपना विकेट खो देते हैं। जिस तरह का कॉम्पिटीशन अभी फिलहाल है, आपको इसका नुकसान हो सकता है।

जहीर ने कहा- चयनकर्ता अगले कुछ दिनों में बाकी बचे तीन टेस्ट के लिए टीम का एलान कर सकते हैं। केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी हो सकती है। इसलिए अगर आपके पास दो खिलाड़ी आते हैं, तो दो खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन से भी बाहर हो जाएंगे क्योंकि वे ऐसे खिलाड़ी हैं जो सीधे प्लेइंग-11 में अपनी जगह ले लेंगे।

विशाखापट्टनम में रन बनाने में नाकाम रहे थे श्रेयस

बता दें कि विशाखापत्तनम टेस्ट की दो पारियों में श्रेयस सिर्फ 27 और 29 रन ही बना पाए और उनकी लगातार विफलता ने टीम में उनकी जगह खतरे में डाल दी है। अय्यर के नाम पिछली 13 टेस्ट पारियों में उनके नाम एक भी अर्धशतक नहीं है। उन्होंने अपना अंतिम अर्धशतक दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के विरुद्ध ढाका टेस्ट में लगाया था। इसी को लेकर अब सोशल मीडिया पर चर्चा शुरु हो गई है कि क्या श्रेयस अय्यर को तीसरा टेस्ट मैच खेलने को मिलेगा या सरफराज खान को मौका दिया जाएगा।

ये भी पढें : IND vs ENG Test | Zaheer Khan ने रोहित शर्मा की कर दी तारीफ, कह गए ये बड़ी बात

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular