Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG Test | Zaheer Khan ने रोहित शर्मा की कर...

IND vs ENG Test | Zaheer Khan ने रोहित शर्मा की कर दी तारीफ, कह गए ये बड़ी बात

IND vs ENG Test | Zaheer Khan : विशाखापट्टनम टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड (IND vs ENG) को 106 रनों से भारी शिकस्त दी। मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 399 रनों का टारगेट दिया था, जिसका पीछा करते हुए इंग्लिश टीम खेल के चौथे दिन 292 रनों पर सिमट गई। इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 की बराबरी कर ली। इसी बीच युवा खिलाड़ियों के कला को बाहर लाने को लेकर जहीर खान ने कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है। गौरतलब है कि टॉस जीतकर भारत ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारतीय टीम दोनों की पारियों में काफी अच्छी लीड देने में कामयाब रही। जायसवाल और गिल ने जहां बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया वहीं जसप्रीत बुमराह ने मैच में नौ विकेट चटकाए जिससे भारत ने दूसरे टेस्ट को 106 रन से जीतकर पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर की।

IND vs ENG Test | Zaheer Khan ने रोहित शर्मा की कर दी तारीफ, कह गए ये बड़ी बात

जहीर खान ने रोहित शर्मा की तारीफ की

दरअसल, दिग्गज खिलाड़ी जहीर खान ने जिओ सिनेमा से बात करते हुए कहा कि अगर आप सीरीज में 1-0 से पीछे हैं तो आपके अंदर वह आक्रामकता, लड़ने की क्षमता और खुद पर यकीन करने की काबिलियत होनी चाहिए कि आप मैच के बाद यह 1-1 से बराबर हो। उन्होनें कहा कि, मुझे लगता है कि रोहित खिलाड़ियों के निजी प्रदर्शन को सामने लाने की कला में माहिर हैं। जब आप टीम की ओर देखते हैं तो आपको कुछ चीजें परेशान करती हैं। इस तरह की पिच पर इन परिस्थितियों में हमने भारत को बेहतर बल्लेबाजी करते हुए देखा है।

जहीर खान ने आगे कहा कि आप इंग्लैंड की दूसरी पारी देखें तो सिर्फ एक बल्लेबाज ने अर्धशतक लगाया है, लेकिन फिर भी टीम का स्कोर 300 के करीब है। एक टीम के रूप में ऐसा ही स्कोर होना चाहिए। हमन यशस्वी और गिल की बेहतरीन पारी देखी, लेकिन बैट से और काम करने की जरूरत है।

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान रोहित का बयान

बता दें कि पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कप्तान रोहित ने अपने खिलाड़ियों की तारीफ की थी। उन्होनें कहा था कि इस जीत से हम काफी खुश हैं। जसप्रीत बुमराह और यशस्वी जायसवाल को लेकर कप्तान ने तारीफ की। रोहित ने कहा कि उन्होंने जिस तरह की पारी खेली वह तारीफ के लायक हैं। उनके पास ऐसा कुछ और अंजाम देने के लिए अभी आगे काफी समय है। पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी, लेकिन कुछ बैटर्स शानदार शुरुआत को अच्छी पारी में नहीं तब्दील कर पाए, क्योंकि बहुत से ऐसे नए खिलाड़ी हैं, जिनके पास अभी ज्यादा अनुभव नहीं हैं, लेकिन वह आने वाले समय में इस फॉर्मेट को अच्छी तरह से समझ जाएंगे।

ये भी पढ़ें : Hasan Raza ने भारतीय गेंदबाजों पर लगाए गंभीर आरोप, जांच के लिए आईसीसी से की मांग

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular