Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG Test : अश्विन ने रचा इतिहास, ये करने वाले...

IND vs ENG Test : अश्विन ने रचा इतिहास, ये करने वाले पहले खिलाड़ी बनें

IND vs ENG Test : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवे टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल करके दिखाया है। खासकर भारतीय स्पिनरों ने काफी दमखम दिखाया है। आर अश्विन ने भी काफी शानदार प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही अश्विन ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, यह मैच उनके टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट मैच है। अश्विन इसके साथ भारत के लिए 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले 14वें खिलाड़ी बन गए हैं।

IND vs ENG Test : अश्विन ने रचा इतिहास, ये करने वाले पहले खिलाड़ी बनें

आर अश्विन ने बनाया अनोखा और बड़ा रिकार्ड

अश्विन ने क्रिकेट जगत में कई बड़े कारनामे किए हैं। उनमें से एक यह भी है कि वह दुनिया के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिसने टेस्ट क्रिकेट में 500 से ज्यादा विकेट हासिल किए है और पांच शतक भी जड़ा है। उनके अलावा टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी ने ऐसा नहीं किया है। अश्विन ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे किए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान इस मुकाम को हासिल किया था।

इस मौके पर अश्विन ने अपनी बात रखी। आर अश्विन ने अपने 100वें टेस्ट के बारे में कहा कि यह बड़ा मौका है। लक्ष्य से ज्यादा सफर खास रहा है। मेरी तैयारी में इससे कोई बदलाव नहीं आया है। हमें टेस्ट मैच जीतना है।

आर अश्विन के टेस्ट आंकड़ें

आंकड़ों की बात करें तो आर अश्विन ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 100 टेस्ट मैच खेले हैं। खबर लिखे जाने तक उन्होंने 511 विकेट लिए हैं और 3309 रन भी बनाए हैं। वह टेस्ट में 14 अर्धशतक और 5 शतक भी लगा चुके हैं। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा। भारत सीरीज में 3-1 से आगे है।

ये भी पढ़ें : Ashwin Love Story : प्रीति पर इस कदर दिल हार बैठे थे आर. अश्विन, जानें दोनों की लव-स्टोरी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular