Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG | Kevin Pietersen ने R Ashwin के लिए मजे,...

IND vs ENG | Kevin Pietersen ने R Ashwin के लिए मजे, कमेंट्री के दौरान कह दी ये बात

Kevin Pietersen | IND vs ENG : पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने विपक्षी टीम को हरा दिया। विशाखापट्टनम टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड (IND vs ENG) को 106 रनों से भारी शिकस्त दी। मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 399 रनों का टारगेट दिया था, जिसका पीछा करते हुए इंग्लिश टीम खेल के चौथे दिन 292 रनों पर सिमट गई। इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 की बराबरी कर ली। बता दें कि भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में कुल 396 रन बनाए थे। हालांकि, दोनों पारियों में आर अश्विन ने काफी शानदार प्रदर्शन किया था। दूसरी पारी में अश्विन ने तीन विकेट झटके थे। हालांकि, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने अश्विन पर बयान दिया है।

IND vs ENG | Kevin Pietersen : ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने R Ashwin के लिए मजे, कमेंट्री के दौरान कह दी ये बात

अश्विन रिकॉर्ड का पीछा कर रहे हैं – केविन पीटरसन

दरअसल, मैच के दौरान केविन पीटरसन ने कहा, अश्विन सिर्फ रिकॉर्ड का पीछा कर रहे थे। यही कारण है कि उसने उतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं की जितनी वह कर सकता था। उसने कई मौकों पर इसे सही किया। मुझे लगा कि वह विकेट के बाहर ऑफ-स्टंप के बाहर अधिक खतरनाक गेंदबाजी कर रहा था। मुझे लगता है कि वह दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए ओवर द विकेट गेंदबाजी की। वह ओवर द बॉलिंग को अराउंड बॉलिंग में बदल सकते हैं।

मैच की बात करें तो भारत ने पहली पारी में 396 रन बनाए थे जिसके जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 253 रन पर आउट हो गई थी। भारत को पहली पारी के आधार पर 143 रनों की बढ़त मिली थी। वहीं दूसरी पारी में  भारत ने 255 रन का स्कोर बनाया। इस तरह से कुल भारत ने इंग्लैंड को 399 रनों का टारगेट दिया था। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 292 रन पर आउट हो गई और मुकाबला गवां बैठी।

भारत को पहली सफलता अश्विन ने दिलाया

बता दें कि अश्विन ने चौथे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी में भारत को पहली सफलता दिलाई। बेन डकेट को आउट कर पहली सफलता हासिल की। फिर ओली पोप और जो रूट को आउट किया। अश्विन टेस्ट करियर में 499 विकेट ले चुके हैं। वह अपना 500वां विकेट लगभग ले ही चुके थे, जब उन्होंने टॉम हार्टले को कैच आउट कर दिया था, लेकिन डीआरएस ने इंग्लैंड के टेल-एंडर को बचा लिया। मैच के बाद केविन पीटरसन ने अश्विन के प्रदर्शन की आलोचना की है।

ये भी पढ़ें : IND vs ENG Test | Ben Stokes : हार के बाद टूटा इंग्लैंड का गुरुर, रोने लगे कप्तान बेन स्टोक्स

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular