Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs ENG 5th Test : धर्मशाला में टीम इंडिया की बड़ी...

IND vs ENG 5th Test : धर्मशाला में टीम इंडिया की बड़ी जीत, इंग्लैंड को एक पारी और 64 रन से हराया

IND vs ENG 5th Test : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज अब खत्म हो गया है। पांचवे तथा अंतिम टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को एक पारी और 64 रन से हरा दिया। इसी के साथ भारतीय टीम ने सीरीज भी जीत लिया। हैदराबाद टेस्ट मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने दमदार कमबैक किया। विशाखापट्टनम, राजकोट और रांची के बाद धर्मशाला में भी टीम इंडिया ने एक बड़ी जीत दर्ज की। जीत के बाद भारतीय टीम की खूब सराहना हो रही है। रोहित शर्मा भी इस जीत के बाद काफी खुश दिखाई दिए।

IND vs ENG 5th Test : धर्मशाला में टीम इंडिया की बड़ी जीत, इंग्लैंड को एक पारी और 64 रन से हराया

IND vs ENG 5th Test मैच में भारतीय टीम को मिली जीत

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रन बनाए थे। जवाब में भारत की पहली पारी तीसरे दिन 477 रन पर समाप्त हो गई। टीम इंडिया ने 259 रन की बढ़त हासिल की। जवाब में इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 195 रन ही बना सकी। भारत ने पारी और 64 रन से मैच जीतने के अलावा सीरीज पर भी 4-1 से कब्जा जमाया। पांचवें टेस्ट में ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए कुलदीप यादव को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड और यशस्वी जायसवाल को सबसे ज्यादा रन (712) बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया।

रोहित-गिल ने खेली थी शानदार शतकीय पारी

बता दें कि भारत की पहली पारी के दौरान रोहित-गिल के बल्ले से शतकीय पारी निकली। उन दोनो के बल्ले खूब चले। इसके बाद सरफराज और देवदत्त पडिक्कल ने भी अंग्रेजों की नाक में जमकर दम किया और खूब कुटाई की। दोनों युवा बैटर ने अर्धशतक ठोका। यशस्वी जायसवाल की बात करें तो उनका बल्ला इस पूरे सीरीज में काफी गरजा है। उन्होनें दो दोहरा शतक भी लगाया है। भारतीय टीम के इस जीत पर कई लोगों ने सराहना की है। गौरतलब है कि इस सीरीज में भारतीय टीम से खेल रहे ज्यादातर खिलाड़ी बहुत कम अनुभव वाले खिलाड़ी थे।

ये भी पढ़ें छ IND vs ENG 5th Test Day 2 Highlights : दूसरे दिन का खेल खत्म, स्कोर 473/8, 255 रन की हुई बढ़त

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular