Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs AFG T20I : रोहित के साथ कौन करेगा ओपनिंग ?...

IND vs AFG T20I : रोहित के साथ कौन करेगा ओपनिंग ? विराट कोहली का नाम शामिल

IND vs AFG T20I : भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 11 जनवरी 2024 यानी आज से होने जा रहा है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली की लंबे समय बाद वापसी हुई है। यह  मैच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम मोहाली में होगा। मैच शाम सात बजे शुरू होगा वहीं, शाम 6.30 बजे टॉस होगा। दोनों देशों के बीच यह पहली द्विपक्षीय टी20 सीरीज होगी। अफगानिस्तान और भारत तीन टी20 मैच खेलेंगे। कप्तान रोहित इस मैच में यशस्वी जायसवाल के साथ ओपनिंग के लिए उतर सकते हैं। हालांकि, खबर है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा आगे आने वाले मैचों मे ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

IND vs AFG T20I : रोहित के साथ कौन करेगा ओपनिंग, विराट कोहली का नाम शामिल

विराट कोहली रोहित के साथ कर सकते हैं ओपनिंग

हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की ओर से कोई भी इसपर जानकारी नहीं मिली है। नंबर तीन की बात करें तो स्थानीय क्रिकेटर शुभमन गिल नंबर एक के स्थान पर उतर सकते हैं। तिलक वर्मा के भी इस मुकाबले में खेलने की उम्मीद है। विकेटकींपिंग के तौर पर संजू सैमसन को मौका मिल सकता है। हालांकि, जितेश शर्मा का भी नाम हो सकता है। गौरतलब है कि ईशान किशन इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे।

टी20 में धांसू प्रदर्शन करने वाले कप्तान हार्दिक पंड्या तथा उप-कप्तान सूर्यकुमार यादव दोनों चोट के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध नहीं है। हालांकि, उनकी गैरमौजूदगी में अलीगढ़ के रिंकू सिंह पर बतौर फिनिशर एक बार फिर अपनी उपयोगिता साबित करने का बढ़िया मौका है। अगर वो यहां से बढ़िया प्रदर्शन करते हैं तो उनका विश्व कप में बतौर एक और फिनिशर खेलना तय माना जाएगा। बता दें कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन किया।

आईपीएल के आधार पर होगा विश्व कप के लिए खिलाड़ियों का सेलेक्शन

बता दें कि आईपीएल के जरिए कोर ग्रुप में शामिल क्रिकेटरों के प्रदर्शन के आधार पर विश्वकप के लिए टीम का चयन होगा। इसमें काफी ज्यादा युवा क्रिकेटरों को मौका दिया जा रहा है। शिवम दूबे, रिंकू सिंह, रवि बिश्नोई जैसे कई युवा खिलाड़ी टीम में मौजूद हैं। हालांकि, विराट और रोहित शर्मा के चलते कुछ युवा खिलाड़ियों को मैच मिस करना पड़ेगा। विश्व कप जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाना है। रोहित पर जिम्मेदारी होगी कि जिस तरह उन्होंने वनडे विश्वकप में भारतीय टीम को पावरप्ले में तेज शुरुआत दी, उसी तरह वह यहां भी प्रदर्शन करें।

IPL 2024 : आगामी सीजन के लिए शेड्यूल का हुआ एलान, जानें कब से शुरु होगा मैच

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular