Saturday, July 27, 2024
HomeखेलIND vs AFG 3rd T20I : बेंगलुरु में होने वाली है रनों...

IND vs AFG 3rd T20I : बेंगलुरु में होने वाली है रनों की बारिश, गेंदबाजों को बनानी होगी अलग रणनीति

IND vs AFG 3rd T20I : अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे मुकाबले के लिए भारतीय टीम बेंगलुरु पहुंच चुकी है। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में ये मुकाबला कल यानी बुधवार को शाम सात बजे से खेला जाना है। भारतीय टीम पहले दोनों मुकाबले को जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। ये सीरीज टीम इंडिया ने पहले ही जीत लिया है। ऐसे में अब टीम इंडिया की नजर तीसरा और आखिरी टी20 मैच जीतकर सीरीज को क्लीन स्वीप करने पर रहने वाली है। हालांकि, बेंगलुरु के पिच पर गेंदबाजी करना एक बार फिर से गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किल भरा रहने वाला है। इस मैच में दर्शकों को काफी ज्यादा मजा आने वाला है क्योंकि स्टेडियम में काफी छक्के और चौके लगने वाले हैं।

IND vs AFG 3rd T20I : बेंगलुरु में होने वाली है रनों की बारिश, गेंदबाजों को बनानी होगी अलग रणनीति

भारत और अफगानिस्तान के हेड टू हेड मुकाबले

भारत और अफगानिस्तान की टीमें अब तक टी20 इंटरनेशनल में 7 बार आमने-सामने हुई। यहां एक भी बार अफगानिस्तान को जीत हासिल नहीं हुई है। अफगान टीम को 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच बेनतीजा रहा। ऐसे में टीम इंडिया का पलड़ा अगले टी20 में भी साफ तौर पर हावी नजर आ रहा है। वहीं, बेंगलुरु की एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की बात करें तो यहां किस भी स्कोर सेफ नहीं माना जाता। लेकिन टी20 इंटरनेशनल में स्थिति अलग है। इस मैदान पर अभी तक 9 टी20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं और सिर्फ एक ही बार कोई टीम 200 से ज्यादा रन बना पाई है। दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मुकाबले में यहां भारतीय टीम ने 160 का स्कोर डिफेंड कर लिया था।

बेंगलुरु की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार

इस सीरीज के ट्रेंड को देखते हुए तीसरे टी20 में पिच बल्लेबाजी के लिए आसान हो सकती है। पेस गेंदबाजों के लिए भले ही मदद हो लेकिन स्पिनर के लिए शायद ही कुछ हो। ऐसे में बड़े स्कोर बना सकते हैं। भारतीय टीम के बल्लेबाज लय में चल रहे हैं। पिच बल्लेबाजी के लिए आसान हुई तो अफगानिस्तान के लिए मुश्किल खड़ी हो जाएगी। बता दें कि सीरीज के शुरुआती दोनों टीमों में टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में बाजी मारी है। ऐसे में अब टीम इंडिया की नजर तीसरा और आखिरी टी20 मैच जीतकर सीरीज को क्लीन स्वीप करने पर रहने वाली है।

ये भी पढ़ें : IND vs AFG T20 : रोहित के आउट होने के बाद ये क्या बोल गए आकाश चोपड़ा, फैंस को नही आया पसंद

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular