Saturday, July 27, 2024
HomeखेलICC Test Ranking में विराट की हुई चांदी, रोहित ने भी टॉप...

ICC Test Ranking में विराट की हुई चांदी, रोहित ने भी टॉप 10 में बनायी जगह

ICC Test Ranking : टेस्ट में लगातर बढ़िया प्रदर्शन के चलते भारतीय खिलाड़ियों को फायदा हुआ है। खासकर विराट कोहली की रैंकिंग में काफी उछाल देखने को मिला है। दरअसल, मंगलवार को आईसीसी ने खिलाड़ियों की ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) जारी की है। इसमें धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली को तीन स्थान का फायदा हुआ है। गौरतलब है कि इससे पहले आईसीसी की रैंकिंग में विराट कोहली ने नौंवे स्थान पर अपनी जगह बनाई थी। हालांकि, साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बढ़िया प्रदर्शन के चलते अब वो नंबर छह पर पहुंच गए हैं।

ICC Test Ranking

विराट कोहली छठे स्थान पर पहुंचे

खास बात यह है कि पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को विराट कोहली ने पछाड़ दिया है और उनसे आगे निकल गए हैं। विराट कोहली के छठे नंबर पर चले जाने की वजह से बाबर आजम को दो अंक नीचे आठवें नंबर पर जाना पड़ा। इसके अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की भी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking) में काफी फायदा हुआ है। उन्हें इसमें चार अंक का इजाफा हुआ है जिससे वो अब दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

रोहित ने भी टॉप 10 में बनायी जगह

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान 14वें स्थान पर थे। रोहित शर्मा ने कुल 4 स्थानों की छलांग लगाई है। रोहित शर्मा टेस्ट रैंकिंग में 748 रेटिंग अंकों के साथ इस स्थान पर पहुंचे हैं। वहीं इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ट्रेविस हेड 10वें स्थान पर थे। जो अब 736 अंकों के साथ 12वें स्थान पर खिसक गए हैं। रोहित शर्मा ने इसके अलावा टीम इंडिया से बाहर चल रहे ऋषभ पंत और पाकिस्तान के सऊद शकील के भी पीछे किया है।

ICC Ranking : विराट कोहली की टेस्ट रैंकिंग में आया उछाल, टॉप 10 में बनाई जगह

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular