Saturday, July 27, 2024
HomeखेलDean Elgar : टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले डीन एल्गर को...

Dean Elgar : टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले डीन एल्गर को टीम इंडिया ने दिया खास गिफ्ट, वीडियो वायरल

Dean Elgar : साउथ अफ्रीका के लिए भारत के खिलाफ मैच में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाल रहे डीन एल्गर अपने करियर के आखिरी टेस्ट मैच को जीत के साथ खत्म करने में सफल नहीं हो सके। टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन कर दूसरे टेस्ट में वापसी की और केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर टेस्ट मैच में जीत हासिल करने वाली भारत पहली एशियाई टीम बनी। टीम इंडिया ने सिर्फ 2 दिनों के अंदर सीरीज के आखिरी मुकाबले को खत्म करने के साथ उसे 7 विकेट से अपने नाम किया। एल्गर के लिए निजी तौर पर ये मैच कुछ खास नहीं रहा क्योंकि वो मैच में खुश खास नहीं कर पाए थे।

Dean Elgar : टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले डीन एल्गर को टीम इंडिया ने दिया खास गिफ्ट, वीडियो वायरल

कोहली और रोहित ने मैच को बनाया यादगार

हालांकि, भारत के कप्तान रोहित शर्मा और खिलाड़ी विराट कोहली ने इसे यादगार बनाया। दोनों ने एल्गर को साइन की हुई एक खास जर्सी सौंपी गिफ्ट की। भारतीय कप्तान ने अंतिम बार मैदान से अनोखे व भावूक अंदाज में किया विदा किया। केपटाउन टेस्ट के बाद डीन एल्गर ने बड़ा बयान भी दिया। उन्होनें कहा कि ‘हमारे लिए यह कठिन मैच रहा। पर इस मैच में काफी चीजें सकारात्मक रहीं। मैं इस मैच में और अच्छा करना पसंद करता। फिर भी सेंचुरियन के प्रदर्शन पर गर्व है। जीत में योगदान देना अच्छा था। अगर यह तीन टेस्ट की सीरीज होती तो शानदार होता।’

दूसरे टेस्ट में कुछ खास नहीं कर पाए डीन एल्गर

आपको बता दें कि डीन एल्गर ने 2012 से लेकर अब तक साउथ अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट मैच खेले जिसकी 152 पारियों में उन्होंने 37.92 की औसत से 5347 रन ठोके। इस दौरान उनके बल्ले से 14 शतक और 23 अर्धशतक भी देखने को मिले। इसके अलावा एल्गर ने साउथ अफ्रीका के लिए 8 वनडे मुकाबले भी खेले जिसमें वह खुद को साबित नहीं कर पाए। उन्होंने वनडे में 7 पारियों में 17.3 की एवरेज से सिर्फ 104 रन बनाए। उनके नाम एकदिवसीय फॉर्मेट में एक भी शतक या अर्धशतक नहीं है।

ये भी पढ़ें : IND vs SA Test : दोहरे शतक से चुके डीन एल्गर, महज 15 रन से रह गए दूर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular