Saturday, July 27, 2024
HomeअपराधBihar liquor sezied: ट्रक में भूसे के पीछे छिपाकर लेकर जा रहे...

Bihar liquor sezied: ट्रक में भूसे के पीछे छिपाकर लेकर जा रहे थे अंग्रेजी शराब, फिर पुलिस को देखकर हुए नौ-दो ग्यारह

Liquor smuggling: शराब पर प्रतिबंध और नकली शराब से लगातार होने वाली मौतों के बावजूद, बिहार में नशे का कारोबार फल-फूल रहा है। शराब माफिया तस्करी के नए-नए तरीके ईजाद कर रहे हैं। इसी क्रम में उत्पाद विभाग ने नवीन साधनों का प्रयोग कर शराब लाने व पहुंचाने वाले समस्तीपुर के कारोबार का भंडाफोड़ किया है।

पुलिस ने किया भारी मात्रा में शराब जब्त

मिली जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ की टीम ने समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोरादिवा गांव में बूढ़ी गंडक नदी के किनारे पुआल लदे एक ट्रक से स्थानीय पुलिस के सहयोग से बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की है। हालांकि अंधेरे में वाहन को छोड़कर चालक भागने में सफल रहे। लेकिन पुलिस ने वाहन शराब दोनों को कब्जे में ले लिया है। ट्रक से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई है।

यह भी पढ़ें: Gadchiroli Naxal Encounter: 38 लाख रुपये के इनामी नक्सली ढेर, महाराष्ट्र पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी 

रात के अंधेरे में फरार हुए आरोपी

स्थानीय पुलिस के अनुसार शनिवार रात सूचना मिली थी कि शराब से लदा एक वाहन मुसरीघरारी से जितवारपुर की ओर जा रहा है। सूचना मिलते ही आबकारी विभाग पटना एसटीएफ यूनिट उक्त वाहन का पीछा कर रही थी। इस कड़ी में मोरदिवा गांव में बूढ़ी गंडक नदी के तट पर घेराबंदी के दौरान उपरोक्त ट्रक को घेर लिया गया। इस दौरान वाहन चालक अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा।

धान के पीछे छिपाई अवैध शराब

जांच के दौरान पता चला कि जब्त वाहन में धान की पराली की बोरियों के पीछे भारी मात्रा में शराब छिपाई गई थी। थानाध्यक्ष के अनुसार शराब की दर्जनों पेटियों सहित वाहन को जब्त किया गया है।  फिलहाल अल्कोहल की मात्रा मिलाई जा रही है। साथ ही तस्करों की पहचान की जा रही है। छापेमारी दल में उत्पाद विभाग पटना एसटीएफ के सदस्यों के साथ-साथ स्थानीय पुलिस स्टेशन और सशस्त्र बलों के अधिकारी भी शामिल थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular