Saturday, July 27, 2024
HomeखेलBCCI ने छह पूर्वोत्तर राज्यों को दी बड़ी सौगात, खिलाड़ियों की होगी...

BCCI ने छह पूर्वोत्तर राज्यों को दी बड़ी सौगात, खिलाड़ियों की होगी मौज

BCCI: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने छह पूर्वोत्तर राज्यों को बड़ी सौगात दी है। बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने सोमवार को इन राज्यों में इनडोर क्रिकेट प्रशिक्षण अकादमी की नींव रखी। उन्होनें कहा है कि छह राज्यों (अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड और सिक्किम) के हमारे क्रिकेटरों को जल्द ही पूरे साल प्रशिक्षण सुविधा के लिए विश्व स्तरीय इनडोर नेट, इनडोर स्विमिंग पूल और फिटनेस सेंटर से लाभ मिलेगा। इससे इन राज्यों के खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा मिल सकेगी। यह अकादमी शिलांग, ईटानगर, कोहिमा, आइजोल, इंफाल और गंगटोक में स्थित होंगी।

जय शाह ने दी जानकारी

जय शाह ने बताया कि 6 राज्यों के इन खिलाड़ियों को जल्द ही पूरे साल प्रैक्टिस की सुविधा के लिए वर्ल्ड क्लास इनडोर नेट्स, इनडोर स्विमिंग पूल और फिटनेस सेंटर मिलेंगी। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्विटर पर इस खुशखबरी की जानकारी दी। जय शाह ने लिखा, ‘ नॉर्थ ईस्ट में बीसीसीआई की आगामी अत्याधुनिक इनडोर प्रशिक्षण सुविधाओं की आधारशिला रखकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।’

नॉर्थ ईस्ट के खिलाड़ियों की होगी मौज

आपको बताते चलें कि भारत के नॉर्थ ईस्ट राज्यों में काफी ज्यादा बारिश होती है जिसके चलते खिलाड़ियों को खेलने का मौका नहीं मिलता है। यहां तक कि मॉनसून के मौसम में तो कई राज्यों के खिलाड़ियों को इनडोर प्रैक्टिस करनी पड़ती है। कोलकाता, बेंगलुरु, चेन्नई, मुंबई या अहमदाबाद के इनडोर सेंटर्स में जाकर उन्हें प्रैक्टिस करनी पड़ती थी। लेकिन अब उन्हें इसके लिए बाहर के राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा। अब अपने ही राज्य में प्रैक्टिस कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: BCCI ने की भारतीय टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular