Saturday, July 27, 2024
Homeभारतदिल्लीAnywhere Registration Policy को सीएम केजरीवाल ने दी मंजूरी, रजिस्ट्री कराना होगा...

Anywhere Registration Policy को सीएम केजरीवाल ने दी मंजूरी, रजिस्ट्री कराना होगा आसान

Anywhere Registration Policy : दिल्ली की केजरीवाल सरकार ‘एनी वेयर’ रजिस्ट्रेशन की स्कीम लागू कर रही है। इससे दिल्ली में प्रॉपटी की रजिस्ट्री कराना अब और आसान होने जा रहा है। रजिस्ट्री प्रोसेस को और आसान बनाने तथा इससे जुड़े भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए ये कदम उठाया गया है। अब दिल्ली के सभी सब रजिस्ट्रार अब जवाइंट सब रजिस्ट्रार के रूप में काम करेंगे और उनका कार्यक्षेत्र पूरी दिल्ली में होगा। अगर दिल्ली में रहने वाले किसी भी व्यक्ति को सब-रजिस्ट्रार ऑफिस में अपनी प्रॉपर्टी रजिस्टर करवानी है तो वो दिल्ली के 22 सब-रजिस्ट्रार ऑफिस में से किसी में भी ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट ले सकते हैं। इसे दिल्ली के लोगों के हित और पारदर्शिता के हित में बताया जा रहा है।

‘एनी वेयर रजिस्ट्रेशन’ पॉलिसी स्कीम जल्द होगा लागू

एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्‍ली की राजस्व मंत्री आतिशी ने बताया कि राजस्व विभाग ने अब ‘एनी वेयर रजिस्ट्रेशन’ पॉलिसी लेकर आने का फैसला किया है। इस पॉलिसी की मदद से भ्रष्टाचार को भी खत्म करने की कोशिश की गई है। मंत्री के अनुसार मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस पॉलिसी को पास कर दिया है और फाइल को उपराज्यपाल के पास नोटिफिकेशन के लिए भेज दिया गया है।

Anywhere Registration Policy

राजस्व मंत्री आतिशी ने दी जानकारी

मंत्री आतिशी के अनुसार सब-रजिस्‍ट्रार कार्यालयों को लेकर कई तरह की शिकायतें आ रही थी। कई कार्यालयों में रजिस्‍ट्रेशन के लिए भीड़ बहुत ज्‍यादा होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई सब-रजिस्ट्रार ऑफिस ऐसे हैं, जहां ज्यादा भीड़ नहीं होती है। जहां भीड़ ज्‍यादा होती है, वहां दलाल सक्रिय रहते हैं और भ्रष्‍टाचार होता है। इन सारी समस्याओं को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है।

Delhi MCD : जल्द हो सकता है बड़ा फेरबदल, ये बन सकते हैं नए कमिश्नर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular