Saturday, July 27, 2024
HomeमनोरंजनAmjad Khan : जो कहती थी भैया, उसके ही सैयां बने थे...

Amjad Khan : जो कहती थी भैया, उसके ही सैयां बने थे अमजद खान, जानें गब्बर सिंह की दिलचस्प कहानी

Amjad Khan : हिंदी सिनेमा की शुरुआत से ही इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक हीरो और हिरोईनों की एंट्री हुई, जिसके बारे में तो सभी बात करते हैं। हालांकि एक फिल्म को हिट करवाने में जीतना अहम रोल लीड एक्टर्स का होता है, उतना ही महत्वपूर्ण रोल अदा करते हैं फिल्म के विलेन, जिनकी चर्चा काफी कम की जाती है। ऐसे में आज हम भी हिंदी सिनेमा के एक ऐसे ही विलेन की एक दिलचस्प कहानी लेकर आए हैं, जो यूं तो फिल्मों में नेगेटिव रोल अदा करते रहे, लेकिन लव लाइफ की शुरुआत एक हीरो की तरह ही की थी।

Amjad Khan

Amjad Khan की दिलचस्प लव स्टोरी

दरअसल, हम बात कर रहे हैं हिंदी सिनेमा के गब्बर यानी अमजद खान की। बॉलीवुड के बेहतरीन विलेन की बात हो और फिल्म शोले के डाकू गब्बर सिंह का जिक्र न हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। अपनी खूंखार हंसी और दमदार एक्टिंग से हर किसी का दिल दहलाने में माहिर रहे गब्बर सिंह फिल्मी दुनिया के सबसे खतरनाक विलेन में से एक रहे।

हालांकि क्या आप जानते हैं कि खूंखार विलेनगिरी से फिल्मों में हीरो के पसीने निकालने वाले अमजद खान खुद से काफी छोटी उम्र की लड़की से प्यार कर बैठे और बिल्कुल फिल्मी अंदाज में उन्हें प्रपोज भी किया था। इससे भी ज्यादा हैरानी तो ये जानकर होगी की जो लड़की अमजद खान को भैया कहती थी, गब्बर सिंह आगे चलकर उसी के सईया बने। तो आइए जानते हैं गब्बर सिंह की फिल्मी लव स्टोरी-

Amjad Khan

बांद्रा में एक- दूसरे के पड़ोस में रहा करते थे अमजद और शैला

दरअसल, अमजद खान को अपनी पड़ोसी की बेटी शैला से तभी प्यार हो गया था, जब वो महज 14 साल की थीं। वह और अमजद मुंबई के बांद्रा में एक- साथ रहा करते थे। हालांकि तब शैला अमजद खान को सिर्फ जयंत अंकल के बेटे के तौर पर जानती थीं। खास बात तो यह है कि अमजद खान शैला को अपने दिल में बिठा चुके थे, जबकि उस वक्त शैला सिर्फ 14 साल की थीं और स्कूल में पढ़ती थीं। वहीं, अमजद खान कॉलेज में थे। हालांकि रोज दोनों एक-दूसरे के साथ बैडमिंटन खेलते थे और वह उस दौरान अमजद खान को भैया कहती थीं।

amajada khaana phaaila phaotao 1

ये भी पढ़े: https://youtu.be/D_cdfg1UUws?si=VeqYI39e7F982iDl

ऐसे शादी तक बात पहुंची थी

हालांकि अमजद खान को शैला का भैया कहना पसंद नहीं आता था। ऐसे में वो भैया कहने के लिए शैला से नाराज हो गए थे और उन्हें भैया कहकर बुलाने को मना कर दिया था। वहीं, एक दिन जब शैला स्कूल से लौट रही थीं, तब अमजद खान ने उन्हें रास्ते में रोक लिया और बोले कि जल्दी से बड़ी हो जाओ। मैं तुमसे शादी करूंगा।

वहीं इसके कुछ ही दिन बाद अमजद ने शैला के घर पर शादी के लिए रिश्ता भिजवा दिया था। हालांकि उस वक्त शैला की उम्र काफी कम थी, जिसके चलते उनके पिता ने शादी से इनकार कर दिया, लेकिन इसके बावजूद भी दोनों की मोहब्बत परवान चढ़ती रही। और आखिरकार 1972 के दौरान दोनों ने शादी कर ली।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular