Saturday, July 27, 2024
HomeमनोरंजनAmitabh Bachchan-Sridevi: श्री देवी को मनाने के लिए अमिताभ बच्चन को करनी...

Amitabh Bachchan-Sridevi: श्री देवी को मनाने के लिए अमिताभ बच्चन को करनी पड़ी थी फूलों की बारिश, फिल्म ‘खुदा गवाह’ का है ये मजेदार किस्सा

Amitabh Bachchan-Sridevi: अमिताभ बच्चन को हिंदी सिनेमा का महानायक कह ले, बिग बी कह ले या फिर बॉलीवुड का एंग्री यंग मैन, सारे के सारे नाम उनके चाहनेवालों ने ही उन्हें दिए हैं। अमिताभ बच्चन एक समय में हिंदी सिनेमा के सबसे सफल एक्टर्स में से रह चुके हैं। उस समय में हर दूसरा एक्टर अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर करना चाहता था।

हालांकि श्रीदेवी इस बात पर अड़ी थीं कि वह अमिताभ बच्चन के साथ सेकंड रोल नहीं निभाएंगी दरअसल श्रीदेवी महिला सेंट्रिक फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती थीं। ऐसे में, 1992 में आई फिल्म ‘खुदा गवाह’ के लिए श्रीदेवी को मनाने की खातिर बिग बी को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी थी।

ghguyiuiuwsws

अमिताभ ने श्री देवी पर की थी फूलों की वर्षा

आपको बता दें कि जाने माने लेखक सत्यार्थ नायक ने एक कीताब लिखी है ‘श्रीदेवी: द इटरनल स्क्रीन गॉडेस। इस कीताब में उस वाकये को बयां किया गया है जब दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान ने खुलासा किया था कि उनके साथ एक गाने पर काम कर रही श्रीदेवी पर अमिताभ बच्चन ने फूलों की बारिश की थी। सरोज खान के हवाले से कीताब में लिखा गया है,  ”जब ट्रक आया तो हम एक गाना फिल्मा रहे थे।

उन्होंने श्रीदेवी को इसके पास खड़ा किया और पूरा कैरियर झुकाकर उन पर गुलाब के फूल बरसाए। यह काफी विजुअल था। अमिताभ बच्चन के इस खूबसूरत जेस्चर ने श्रीदेवी को काफी इम्प्रेस किया लेकिन वह अभी भी आश्वस्त नहीं थीं क्योंकि उन्हें लगा कि उनके लिए करने के लिए बहुत कुछ नहीं था।

फिर उन्होंने एक शर्त रखी कि वह बिग बी के साथ एक फिल्म में एक्टिंग करेंगी जहां वह अमिताभ की पत्नी और बेटी दोनों की भूमिका निभाएंगी। फिल्म मेकर मनोज देसाई और मुकुल आनंद ने उनके आगे हार मान ली और इस तरह दोनों सुपरस्टार्स को ‘खुदा गवाह’ में एक साथ कास्ट किया गया, जो उनकी फिल्मोग्राफी की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी।

trhhrthretwrr4

इस फिल्म में भी साथ नजर आए थे बिग बी और श्री देवी

गौरतलब है कि खुदा गवाह से पहले रमेश सिप्पी ने अपनी फिल्म ‘राम की सीता श्याम की गीता’ में भी श्रीदेवी और अमिताभ बच्चन को साइन किया था, जिसमें दोनों का डबल रोल था।

यहां तक ​​कि चार्टबस्टर गाना “जुम्मा चुम्मा” भी फिल्म का हिस्सा माना जाता था। फिल्म में गाने की प्लेसमेंट का खुलासा करते हुए, सरोज खान ने किताब में शेयर किया, “इस सीक्वेंस में अमिताभ एक पुलिसक वाले बने थे और वे एक पॉकेटमार लड़की यानी श्रीदेवी को रंगे हाथों पकड़ लेते हैं।

जब वह पूछती है कि वह उसे क्या रिश्वत दे सकती है, तो वह चुम्मा मांगते हैं।” हालांकि, ये फिल्म कभी फ्लोर पर नहीं गई और बाद में यह गाना 1991 की फिल्म ‘हम’ में अमिताभ बच्चन और किमी काटकर पर फिल्माया गया था।

बता दें कि आखिरी बार अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी को एक साथ स्क्रीन पर गौरी शिंदे की 2012 की फिल्म ‘इंग्लिश विंग्लिश’ में देखने का मौका मिला था। फिल्म में जहां श्रीदेवी ने लीड रोल प्ले किया था वहीं बिग बी स्पेशल कैमियो में नजर आए थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular