Saturday, October 5, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनAkshay Kumar: सेट पर कभी डायलॉग याद नहीं करते है अक्षय कुमार,...

Akshay Kumar: सेट पर कभी डायलॉग याद नहीं करते है अक्षय कुमार, फरीदा जलाल ने किया बड़ा खुलासा

Akshay Kumar: बॉलीवुड इंडस्ट्री अभिनेत्री फरीदा जलाल आज के समय में किसी पहचान की मोहताज नहीं नहीं हैं। फरीदा ने इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। आज भी लोग उनकी अदाकारी के मुरीद हैं। वहीं हाल ही में अभिनेत्री संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी सीरीज हीरामंडी में नजर आई थी।
इस सीरीज में फरीदा ने अहम भूमिका निभाती दिखीं। दर्शकों को उनका यह किरदार काफी पसंद आया। हाल ही में वे एक बातचीत के दौरान पुराने दिनों को याद करती नजर आईं। अभिनेत्री ने एक्टर अक्षय कुमार को लेकर बड़ा खुलासा किया और बताया कि आखिर वो कैसे अपने डायलॉग बोलते हैं।

fdfdddsvvs

अक्षय को लेकर फरीदा ने किया बड़ा खुलासा

आपको बता दें कि फरीदा जलाल अभिनेता अक्षय के साथ कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं। फरीदा से जब भूमि पेडनेकर के इस खुलासे के बारे में पूछा गया कि अक्षय कैमरे के पीछे लगे एक व्हाइट बोर्ड पर अपने डायलॉग पढ़ते हैं। फरीदा ने कहा कि यह सच है। उन्होंने जवाब दिया, ‘पहले ऐसा नहीं था। मैंने उनके साथ बहुत सारी फिल्में की हैं।

‘एलान’, ‘अफलातून’, ‘दिल तो पागल है’ फिल्में की हैं। अक्षय बिल्कुल भी ऐसे नहीं थे। अब हो गए। उन्होंने बहुत सारी फिल्में की हैं, बहुत सारे अवॉर्ड जीते हैं, उन्होंने बहुत सारे डायलॉग्स सीखे और बोले हैं।’ फरीदा ने आगे कहा, ‘अब होता है, उन्हें इतना तो दीजिए, वरना वे इतने परफेक्ट हैं। वे ये कैसे करते हैं? ये उनका टैलेंट है कि आपको पता ही नहीं चलता कि वे अपने डायलॉग्स पढ़ रहे हैं। उनको सलाम है, मैं ऐसा नहीं कर पाऊंगी। मैं कभी भी एक ही समय पर संवाद पढ़ने और अभिनय करने में सक्षम नहीं हो पाऊंगी, लेकिन वे इसे संभाल लेते हैं और अच्छे से करते हैं। यह क्रेडिट इस आदमी को दे दो, बहुत बढ़िया, क्या बात है।’

thfhtgtgegw
भूमी ने किया था खुलासा

गौरतलब है कि भूमि पेडनेकर ने पहले बताया था कि कैसे अक्षय शॉट देते समय क्यू कार्ड से अपने संवाद पढ़ते हैं। भूमि ने इसे उनकी प्रतिभा और कला भी बताई थी।। भूमि ने कहा कि लोगों को जो लगता है उसके विपरीत अक्षय वास्तव में पहले से ही अपनी लाइनें याद कर लेते हैं, लेकिन टेक के दौरान एक व्यक्ति बोर्ड पर उनके संवादों को पकड़े रहता है।

अक्षय सर वास्तव में अपनी लाइनें याद कर लेते हैं। मैंने उनसे पूछा, ‘आपके पास यह क्यों है?’ उन्होंने कहा, ‘ताकि मैं उस पल में रहूं’ तो मुझे लगा, शायद यह उनकी प्रक्रिया है।’

- Advertisment -
Most Popular