Friday, October 18, 2024
MGU Meghalaya
HomeIPLMI vs LSG Highlights: जीत के साथ लखनऊ का अंत, मुंबई को...

MI vs LSG Highlights: जीत के साथ लखनऊ का अंत, मुंबई को 18 रन से हराया

MI vs LSG Highlights: आईपीएल 2024 के 67वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हरा दिया। वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट खोकर 214 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 196 रन बनाए। इस तरह से लखनऊ ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हरा दिया। दोनों टीमों का सफर इस टूर्नामेंट में समाप्त हो गया। मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। वहीं, लखनऊ के खाते में भले ही 14 अंक हो गए हैं लेकिन उनका नेट रनरेट -0.667 है। ऐसे में उनका प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना मुश्किल है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खराब शुरुआत की। पहला झटका नुवान तुषारा ने एक रन के स्कोर पर दिया। देवदत्त पडिक्कल गोल्डन डक का शिकार हुए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने मोर्चा संभाला और केएल राहुल के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी निभाई। निकोलस पूरन ने 29 गेंद में 75 रनों की आतिशी पारी खेली। केएल राहुल ने 41 गेंद में 3 चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 55 रन बनाए। आयुष बदोनी (10 गेंद में 22) और क्रुणाल पंड्या (7 गेंद में 12) ने सातवें विकेट के लिए 17 गेंद में नाबाद 36 रन की साझेदारी कर लखनऊ को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। मुंबई के लिए नुवान तुषारा और पीयूष चावला ने 3-3 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने की शुरुआत खराब रही। बारिश के कारण भी मैच प्रभावित हुआ। रोहित शर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस के बीच अच्छी साझेदारी देखने को मिली। पहले विकेट के लिए दोनों ने 8.4 ओवर में 88 रन जोड़े। हालांकि, ओपनिंग जोड़ी टूटते ही मुंबई की पारी लड़खड़ा गई। एक के बाद एक बल्लेबाज पवेलियन लौटते गए और टीम का स्कोर 120 पर 5 विकेट हो गया। रोहित शर्मा 68 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार यादव खाता भी नहीं खोल पाए। नमन धीर ने अच्छी पारी खेली और 62 रन बनाकर आउट हो गए। ईशान किशन ने सिर्फ 14 रन बनाए। इस तरह से पूरी टीम मिलकर 196 रन ही बना सकी और मैच को 18 रन से गवां दिया।

ये भी पढ़ें: LSG vs MI Highlights: प्लेऑफ से बाहर हुई मुंबई, रोमांचक मुकाबले में लखनऊ ने मुंबई को 4 विकेट से हराया

- Advertisment -
Most Popular