Saturday, July 27, 2024
HomeखेलWPL 2024 Prize Money : खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, पुरस्कार...

WPL 2024 Prize Money : खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, पुरस्कार राशी में मिले इतने रुपये

WPL 2024 Prize Money : स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने इतिहास रचते हुए पहली बार महिला प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर लिया है। नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस WPL के दूसरे सीजन के फाइनल में बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को धूल चटा दी। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.3 ओवर में 113 रन बनाए थे। आरसीबी ने 19.3 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य प्राप्त कर लिया।

WPL 2024 Prize Money : खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, पुरस्कार राशी में मिले इतने रुपये

प्राइज मनी में नहीं हुआ कोई बदलाव

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने डबल्यूपीएल के दूसरे सीजन में भी प्राइज मनी वही रखा। पहले सीज़न में चैंपियन बनने वाली टीम के लिए 6 करोड़ और उपविजेता यानी खिताबी मुकाबला हारने वाली टीम के लिए 3 करोड़ रुपये की प्राइज़ मनी तय की थी। दूसरे सीज़न में भी इस प्राइज़ मनी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ऐसे में चैंपियन बनने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्राइज़ मनी के रूप में 6 करोड़ रुपये मिले और उपविजेता रहने वाली दिल्ली कैपिटल्स को 3 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर मिले। पहले सीज़न में खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस को भी 6 करोड़ रुपये मिले थे। पहले सीज़न की तरह दूसरी बार भी दिल्ली की टीम उपविजेता रही। दोनों ही सीज़न में दिल्ली खिताब से सिर्फ एक कदम दूर रही।

मैच में आरसीबी में मारी बाजी

मैच की बात करें तो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल )के फाइनल मुकाबले में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स को आठ विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.3 ओवर में 113 रन बनाए थे। आरसीबी ने 19.3 ओवर में दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य प्राप्त कर लिया। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था। बैंगलोर की पुरुष टीम ने कभी आईपीएल की ट्रॉफी नहीं जीती है, लेकिन महिला टीम डब्ल्यूपीएल के दूसरे सीजन में ही विजेता बनकर उभरी।

ये भी पढ़ें : DC vs RCB WPL Final Highlights : आरसीबी ने जीता WPL 2024 का खिताब, दिल्ली को 8 विकेट से हराया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular