Saturday, July 27, 2024
HomeखेलWorld Cup 2023 : विराट कोहली ने जडेजा से क्यों मांगी माफी...

World Cup 2023 : विराट कोहली ने जडेजा से क्यों मांगी माफी ?

World Cup 2023 : विराट कोहली ने 50 ओवर के विश्व कप में रनों का पीछा करते हुए पहला शतक जमाया। बांग्लादेश के खिलाफ विराट शुरुआत से ही बेहतरीन लय में दिखाई दिए और उन्होंने किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा। कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 97 गेंदों पर 103 रन की नाबाद पारी खेली और सिक्स लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। एक समय ऐसा आया जब सभी को लगा कि विराट अपने शतक से चूक जाएंगे। लेकिन कोहली ने एक के बाद एक समझदारी भरे शॉट्स खेल सेंचुरी पूरी की और मैदान शोर से गूंज उठा। रन मशीन को इस शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

World Cup 2023 : विराट कोहली ने जडेजा से क्यों मांगी माफी ?

विराट कोहली ने जडेजा से इस बात के लिए मांगी माफी

हालाकिं, मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में विराट कोहली ने शतक के बावजूद रवींद्र जडेजा से माफी मांगी। जी हां, विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘जड्डू से इसे लेने के लिए माफी चाहूंगा। मैं एक बड़ा योगदान देना चाहता था। मैंने विश्व कप में कुछ अर्द्धशतक बनाए हैं, लेकिन वास्तव में मैं उन्हें बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाया। मैं बस इस बार खेल खत्म करना चाहता था और अंत तक टिके रहना चाहता था। जो मैंने टीम के लिए वर्षों से किया है।

बांग्लादेश के खिलाफ मिली धमाकेदार जीत के बाद केएल राहुल ने बीच मैदान विराट से हुई बातचीत का खुलासा किया। राहुल ने बताया कि उन्होंने कोहली को सिंगल लेने से मना किया। उन्होंने कहा, “मैंने सिंगल के लिए विराट कोहली को मना किया, तो उन्होंने मुझसे कहा कि अगर हम एक रन नहीं लेंगे तो अच्छा नहीं लगेगा, लोग सोचेंगे कि मैं निजी उपलब्धि के लिए खेल रहा हूं। हालांकि, मैंने विराट से कहा कि हम आसानी से जीत रहे हैं, तो आप अपनी सेंचुरी पूरी कीजिए।”

कोहली-राहुल ने की शानदार साझेदारी

आपको बता दें कि एक समय भारत मुश्किल में फंस सकता था। रोहित, गिल, श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद राहुल और कोहली ने बेहद सूजबूझ के साथ बल्लेबाजी की। दोनों ने मिलकर 35 ओवर में भारत का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया। इसके बाद खुलकर शॉट खेले। पुणे के मैदान में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 256 रन बनाए थे। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 41.3 ओवर में तीन विकेट खोकर 261 रन बना लिए और मैच अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें : IND vs BAN : “Virat Kohli को गलती से भी मत छेड़ना…” मुशफिकुर रहीम ने अपने टीम के खिलाड़ियो को किया आगाह 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular