Thursday, September 19, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलWomen's T20 World Cup 2024: तख्तापलट के बाद T20 वर्ल्ड कप 2024...

Women’s T20 World Cup 2024: तख्तापलट के बाद T20 वर्ल्ड कप 2024 होगा शिफ्ट? ICC ने जताई चिंता

Women’s T20 World Cup 2024: बांग्लादेश में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर आईसीसी ने चिंता जाहिर की है। फिलहाल बांग्लादेश में अराजकता का माहौल है। महिला खिलाड़ी की सुरक्षा को लेकर अभी भी बांग्लादेश पर सवाल बना हुआ है। पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक बांग्लादेश को तीन से 20 अक्टूबर तक महिला टी20 विश्व कप की मेजबानी करनी है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये आयोजन शिफ्ट करके भारत में कराया जा सकता है।

बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन बांग्लादेश से बाहर

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने और देशश छोड़ने के बाद, बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन को भी बांग्लादेश छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। वे हसीना की पार्टी अवामी लगी के सासंद हैं। हालांकि, बोर्ड के कुछ अन्य पदाधिकारी ढाका में ही हैं और इस बड़े आयोजन की मेजबानी को लेकर उम्मीद बनाए हुए हैं।

Fixture schedule announced for ICC Women's T20 World Cup 2024 to be held in Bangladesh

हिंसक माहौल को देख आईसीसी ने जताई चिंता

शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद छोड़ने और देश छोड़ने के बाद आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा कि, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड उनकी सुरक्षा एजेंसियों और अपने स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकारों के साथ समन्वय में आईसीसी घटनाक्रमों पर बारीकी से नजर रख रहा है। हमारी प्राथमिकता सभी प्रतिभागियों की सुरक्षा और भलाई है। बता दें कि महीने पहले ही इस बात को लेकर आईसीसी बहुत फिकरमंद थी की जिस तरह बांग्लादेश में हालात बिगड़ रहे है ऐसे में वर्ल्ड का आयोजन बांग्लादेश में कैसे मुमकिन होगा।
- Advertisment -
Most Popular