Saturday, July 27, 2024
HomeराजनीतिWho is Madhavi Latha: कौन हैं माधवी लता? जिन्हें भाजपा ने ओवैसी...

Who is Madhavi Latha: कौन हैं माधवी लता? जिन्हें भाजपा ने ओवैसी के गढ़ में उतारा, अब 11 कमांडो करेंगे उनकी सुरक्षा

Who is Madhavi Latha: तेलंगाना की चर्चित हैदराबाद सीट पर भाजपा प्रत्याशी कोम्पेला माधवी लता इन दिनों खूब सुर्खियों में हैं। भाजपा ने हैदराबाद से पहली बार महिला उम्मीदवार पर दांव खेला है। फिलहाल हिंदू धर्म को लेकर माधवी लता भाषण लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। हिंदुत्व के लिए वह अक्सर मुखर होती दिखाई देती हैं। इस बार भाजपा ने महिला उम्मीदवार को उतारकर मुकाबला कड़ा करने की कोशिश की है, लेकिन ओवैसी को उसके गढ़ में हराना आसान नहीं होने वाला है। आइए जानते हैं कि कौन हैं माधवी लता?

लोकसभा चुनाव के जरिए राजनीति में रख रही हैं कदम

कोमपेल्ला माधवी लता का नाम इस समय काफी चर्चा में है। वह इसलिए की अब वह लोकसभा चुनाव के जरिए राजनीति में कदम रख रही हैं। जब से उनका नाम लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा की उम्मीदवार सूची में आया, तब से उनको लेकर चर्चाएं हैं। इस चुनाव में माधवी लता AIMIM पार्टी प्रमुख और सासंद असदुद्दीन औवेसी को चुनौती दे रही हैं। बता दें कि 49 वर्षीया हैदराबाद में भाजपा द्वारा मैदान में उतारी जाने वाली पहली महिला उम्मीदवार हैं।

Who is Madhavi Latha: कौन हैं माधवी लता? जिन्हें भाजपा ने ओवैसी के गढ़ में उतारा, अब 11 कमांडो करेंगे उनकी सुरक्षा
Madhavi Latha

कई सालों से समाज के लिए कर रही हैं सराहनीय काम

माधवी लता तीन बच्चों की मां हैं। इनकी दो बेटियां और एक बेटा है। माधवी लता के पति विश्वनाथ विरिंची अस्पताल के संस्थापक और अध्यक्ष हैं। माधवी लता एक पेशेवर भरतनाट्यम डांसर भी हैं। माधवी लता कई सराहनीय काम करती आ रही हैं। उनकी अपनी संस्था है और वह अपनी संस्था के जरिए, शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल और भोजन वितरण जैसे अनेकों कार्यक्रम करती रहती हैं।

यही उनकी लोकप्रियता का आधार भी है। गौरतलब है कि बीजेपी द्वारा उन्हें अपना उम्मीदवार घोषित करने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल में ‘मिशन हैदराबाद पार्लियामेंट’ जोड़ दिया है।

इन संस्थाओं से जुड़ी हैं माधवी लता

माधवी लता ने हैदराबाद के निजाम कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री और उस्मानिया विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में मास्टर डिग्री ली है। लता भी एनसीसी कैडेट का हिस्सा थीं। माधवी लता कई चैरिटी संगठन लोपामुद्रा चैरिटेबल ट्रस्ट, लतामा फाउंडेशन से भी जुड़ी हुई हैं। माधवी लता को एक धार्मिक वक्ता के रूप में भी जाना जाता है। उन्होनें स्थानीय लोगों को अपना मोबाइल नंबर दिया है जिससे मुसीबत में पड़ा हर व्यक्ति मिस्ड कॉल से मदद मांग सकता है।

Who is Madhavi Latha: कौन हैं माधवी लता? जिन्हें भाजपा ने ओवैसी के गढ़ में उतारा, अब 11 कमांडो करेंगे उनकी सुरक्षा
Madhavi Latha

असदुद्दीन औवेसी के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

हैदराबाद एआईएमआईएम का गढ़ माना जाता है। हैदराबाद लोकसभा सीट से असदुद्दीन औवेसी पांचवीं बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। ओवैसी हैदराबाद से चार बार से सांसद रह चुके हैं। इस बार भी वो चुनाव में हैं लेकिन उनके लिए ये रास्ता इस बार आसान नहीं रहने वाला है। इसकी वजह है कि उस सीट पर एक और धाकड़ प्रत्यासी चुनाव लड़ने जा रही हैं। वो तब पहली बार चर्चा में आईं थी जब भाजपा ने तीन तलाक जैसे अभियान पर काम करना शुरु किया था।

ये भी पढ़ें: Asaduddin Owaisi ने एक बार फिर दिया भड़काऊ बयान, बोले – ‘नौजवानों मस्जिदों को आबाद रखो’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular