Saturday, July 27, 2024
Homeटेक्नोलॉजीElon Mask: अब Grok AI लिखेगा आपकी ट्वीट, प्रीमियम यूजर्स उठा पाएंगे...

Elon Mask: अब Grok AI लिखेगा आपकी ट्वीट, प्रीमियम यूजर्स उठा पाएंगे इसका फायदा

Elon Mask: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क इस महीने के आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के लिए भारत आने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है कि मस्क संभवत: 22 अप्रैल को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे। हालांकि, इसको लेकर कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। गौरतलब है कि एलन मस्क ने हाल ही ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी। इस बीच कहा जा रहा है कि मस्क भारत में स्टारलिंक को लेकर भी कुछ अनाउंसमेंट कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त ग्रोक एआई को लेकर भी वो बदलाव करने वाले हैं।

अब Grok AI लिखेगा आपकी ट्वीट

दरअसल, रिपोर्ट्स सामने आ रही है कि एक्स की एआई ग्रोक अब पूरी तरह से तैयार है। मस्क एक्स प्रीमियम उपयोगकर्ताओं के लिए ट्वीट लिखने के लिए ग्रोक एआई को एक विकल्प बनाना चाहते हैं। प्रस्तावित विनिर्माण संयंत्र, जिसमें 2 अरब अमरीकी डॉलर से 3 अरब अमरीकी डॉलर तक का निवेश होने का अनुमान है, का लक्ष्य टेस्ला के इलेक्ट्रिक वाहनों की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह की मांग को पूरा करना है।

प्रीमियम यूजर्स उठा पाएंगे इसका फायदा

बता दें कि Grok में आपको रियल टाइम इनफार्मेशन का एक्सेस मिलता है जिसे यूजर्स अपने लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। दावा तो यह भी किया जाता है कि ये टूल यूजर्स को रियल टाइम में न्यूज अपडेट देगा जिसमें कोई बाइसनेस नहीं होगी। इसके अलावा जेनरेटिव एआई मॉडल को अपनी प्रतिक्रियाओं में व्यंग्य के संकेत के साथ कुछ हास्य शामिल करने के लिए ट्रेन किया गया है और ये आवाज के लिए भी तैयार है। यानि आपको वॉइस के माध्यम से भी जानकारी देगा।

ये भी पढ़ें: Grok vs GPT : अब Google Bard और ChatGPT की खैर नहीं ! मस्क ने लाया Grok

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular