Saturday, July 27, 2024
HomeमनोरंजनSridevi-Jaya Prada Fight: जब श्रीदेवी और जया प्रदा को जिंतेद्र और राजेश...

Sridevi-Jaya Prada Fight: जब श्रीदेवी और जया प्रदा को जिंतेद्र और राजेश खन्ना ने घंटों तक कर दिया था एक कमरे में बंद, जानें एक्टर्स ने क्यों उठाया था ऐसा कदम?

Sridevi-Jaya Prada Fight: हिंदी सिनेमा की शुरूआत से ही जहां कई सितारों के बीच गहरी दोस्ती रही, जो उनकी आखिरी सांस तक चली, तो वहीं कुछ सितारे आपसी विवाद के रंजिश में फंसकर हमेशा के लिए एक-दूसरे के दुशमन बनकर रह गए। इसमें कई एक्टर्स के नाम तो शामिल थे ही, लेकिन कई एक्ट्रेसेस भी हैं जो रियल लाइफ में एक दूसरे को बिल्कुल पसंद नहीं करतीं।

ऐसी ही दो एक्ट्रेसेज श्रीदेवी और जया प्रदा भी हैं, जिनके बीच एक समय में काफी मनमुटाव हुआ करता था। दोनों एक्ट्रेसेस को एक साथ देख पाना तो लगभग नामुमकिन हो चुका था। जया प्रदा और श्रीदेवी साल 1984 में आई फिल्म ‘मकसद’ में जीतेंद्र, राजेश खन्ना के साथ नजर आई थी।

हालांकि दोनों की अनबन फिल्म के सेट पर भी समाप्त नहीं हुई थी। ऐसे में जितेद्र और राजेश खन्ना ने शूटिंग के दौरान दोनों एक्ट्रेसेज को मेकअप रूम में बंद कर दिया था।

वननुपुप

श्रीदेवी और जया प्रदा की अनबन से परेशान हो गए थे जितेंद्र

आपको बता दें कि जया प्रदा के साथ दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी के अनबन की खबरें बॉलीवुड में काफी दिनों तक सुर्खियों की वजह बनी रही थी। दोनों के इस अनबन से एक बार जितेंद्र और राजेश खन्ना कुछ यूं नाराज हो गए कि दोनों ने मिलकर दोनों अभिनेत्रियों को एक ही रुम में घंटों तक बंद कर दिया था।

श्रीदेवी और जया प्रदा के लाख चिल्लाने और मिन्नतें करने के बावजूद जितेंद्र और राजेश खन्ना ने कमरे का दरवाजा नहीं खोला था। दरअसल, साल 1984 में फिल्म ‘मकसद’ की शूटिंग के दौरान फिल्म के अभिनेता जीतेंद्र और राजेश खन्ना ने तो जया प्रदा-श्रीदेवी को एक साथ मेकअप रूम में बंद कर दिया था। दोनों को ये लगा था कि इससे श्रीदेवी और जया प्रदा आपस में बात करने लगेंगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ था।

ूिूिूीबहह

राजेश खन्ना और जितेंद्र ने एक ही कमरे में कर दिया था दोनों को बंद

दरअसल, श्रीदेवी और जया प्रदा ने कई फिल्मों में साथ काम किया है और इन फिल्मों में जितेंद्र भी उनके साथ रहे। हालांकि दोनों एक्ट्रेसेस की अनबन सेट पर भी साफ नजर आती थी। शूट के बाद कभी भी दोनों को बात करते नहीं देखा जाता था। ऐसे में जितेंद्र को सेट पर दोनों का बात न करना अच्छा नहीं लगता था। वह दोनों किसी की भी तरीके से दोनों की दोस्ती कराना चाहते थे।

ऐसे में ‘मकसद’ की शूटिंग के दौरान जितेंद्र ने ठान लिया था कि वह दोनों की दोस्ती कर कर ही दम लेंगे और उनके इस प्लान में राजेश खन्ना ने भी उनका साथ दिया। दोनों ने जया प्रदा और श्रीदेवी को एक ही कमरे में एक घंटे के लिए बंद कर दिया।

दोनों एक्टर्स ने श्रीदेवी और जया प्रदा को उनकी ही मेकअप रूम में 1 घंटे के लिए बंद कर दिया था। उन्हें लगा था कि दोनों को जब कुछ समय के लिए अकेला छोड़ दिया जाएगा तो शायद दोनों अपने गिले शिकवें भुलाकर बात करेंगी। हालांकि ऐसा हो ना सका और दोनों की अनबन और भी बढ़ गई थी।

जितेंद्र और राजेश खन्ना की कोशिश हुई थी नाकाम

दोनों को कई घंटे तक उस कमरे में बंद रखा गया लेकिन जब दरवाजा खोला गया तो देखा गया कि उनकी दोनों को- स्टार्स कुर्सी पर एक- दूसरे से मुंह फेरे बैठी हुई थीं। यह देखकर जितेंद्र के होश उड़ गए थे कि इतना समय भी खराब हुआ और दोनों अपनी जिद पर अड़ी हैं। उनकी कोशिश तो फेल हुई हीं, साथ ही वक्त की बर्बादी भी हो गई। इसके बाद उन्होंने फिर कभी दोनों को मिलाने की कोशिश नहीं की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular