Saturday, July 27, 2024
HomeखेलBPL 2023: BPL की आलोचना में ये क्या कह गए शाकिब अल...

BPL 2023: BPL की आलोचना में ये क्या कह गए शाकिब अल हसन, ‘नायक’ फिल्म का दिया उदाहरण

BPL 2023: आईपीएल की तर्ज पर दुनिया भर में कई टी20 लीग खेली जा रही हैं। ऐसे में बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL 2023) के गिरते ग्राफ और असफलता को लेकर दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने निराशा जताई है और उन्होंने इस लीग में बड़े सुधार करने को लेकर भी अपने तर्क रखे हैं। उन्होंने इस लीग को ठीक करने के लिए अनिल कपूर की साल 2001 में आई फिल्म नायक का उदाहरण भी दिया है। शाकिब के अनुसार शेड्यूल ऐसा होना चाहिए तो किसी अन्य टी20 लीग के समय टैली न करें।

Dream11 picks for Bangladesh Premier League 2019 T20: Top Fantasy Cricket picks for BPL 2019 Dream11 Teams | GQ India

कल से शुरू हो रहा है BPL

गौरतलब है कि बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) कल (6 जनवरी) से शुरू हो रहा है। इससे ठीक पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने इस लीग की कई खामियों को उजागर किया है। उन्होंने इस लीग की मार्केंटिंग को सबसे कमजोर कड़ी बताया है। शाकिब ने यहां तक कहा है कि BPL में क्या हो रहा है, यह किसी के पल्ले नहीं पड़ता।

Shakib Al Hasan hails Umesh Yadav's impressive spell on day three of India-Bangladesh Test - Sport360 News

सबकुछ एक दिन में करना होगा- शाकिब अल हसन

शाकिब ने क्रिकइंफो के साथ बातचीत में कहा है, ‘अगर मुझे BPL का CEO बनाया जाता है तो मुझे इसे ठीक करने में एक या दो महीने लग जाएंगे। आपने नायक फिल्म देखी है? अगर आपको कुछ करना है तो एक दिन में करना होगा। BPL में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले शाकिब अल हसन ने दावा किया कि बीसीबी ने कभी भी टूर्नामेंट को लोकप्रिय बनाने का कोई इरादा नहीं दिखाया। उन्होंने कहा, ‘मैं BPL के स्तर के बारे में नहीं जानता। यह कहना मुश्किल है कि हम इसे सफल नहीं बना सकते या ऐसा करना ही नहीं चाहते।’

Bangladesh Premier League 2022 squads: Full player list - Home of T20

करेंगे ये बड़ा काम

उन्होंने कहा, ‘मैं खिलाड़ियों का ड्राफ्ट और नीलामी (समय पर) करूंगा और खाली समय के दौरान बीपीएल आयोजित करूंगा। हमारे पास सभी आधुनिक तकनीक होगी। घरेलू और विदेशों के लिए अच्छे प्रसारक होंगे।’ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा घरेलू टी20 लीग बीपीएल साल 2012 में छह फ्रेंचाइजी टीमों के साथ शुरू की गई थी। अब इसमें टीमों की संख्या 7 हो गई है।

 

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular