Saturday, July 27, 2024
HomeअपराधWest Bengal News | मिड डे मिल में सांप मिलने से 30...

West Bengal News | मिड डे मिल में सांप मिलने से 30 से ज्यादा बच्चे अस्पताल में भर्ती

West Bengal News : पश्चिम बंगाल से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, यहां के बीरभूम जिले में सोमवार को एक स्कूल में मिड डे मिल खाने से 30 बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवाने की स्थिति पैदा हो गई। वहीं भोजन तैयार करने वाले एक कर्मचारी ने दावा किया है कि दाल से भरे एक कंटेनर में सांप मिला था। जिसे खाने से ही छात्रों की हालात गंभीर हो गई। इस घटना के सामने आने के बाद बच्चों के माता-पिता ने विद्यालय का घेराव किया और आसपास खड़े दो पहिया वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। गुस्साए अभिभावकों ने स्कूल के हेडमास्टर का भी घेराव किया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

West Bengal News
West Bengal News

ये घटना पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के एक स्कूल की है। यहां मिड डे मिल में सांप मिलने के बाद कई स्कूली बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं एक अधिकारियों ने बताया कि जिले के मयूरेश्वर खंड के एक प्राथमिक विद्यालय के करीब 30 छात्र मिड-डे मील खा कर बीमार पड़ गए। भोजन तैयार करने वाले स्कूल के एक कर्मचारी ने भी दावा किया कि दाल से भरे एक कंटेनर में एक सांप मिला था। उन्होंने कहा, ‘‘बच्चों ने खाना खाने के बाद उल्टी करना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्हें रामपुरहाट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाना पड़ा।’’

West Bengal News
West Bengal News

जान से बचे बच्चे

वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी दीपांजन जाना ने संवाददाताओं को बताया कि कई ग्रामीणों से मध्याह्न भोजन खाने के बाद बच्चों के बीमार पड़ने की शिकायत मिली है। जाना ने कहा, “मैंने प्राथमिक विद्यालयों के जिला निरीक्षक को सूचित कर दिया है, जो 10 जनवरी को आएंगे।” अधिकारी ने कहा कि एक बच्चे को छोड़कर सभी बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वह खतरे से बाहर है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अभिभावकों ने स्कूल के प्रधानाध्यापक का घेराव किया और उनके दोपहिया वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular