Virat Kohli: “मुझसे गलतियां हुई हैं….” भारत के पूर्व कप्तान का छलका दर्द, मानी अपनी गलती

Virat Kohli

Virat Kohli: भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली का एक इंटरव्यू क्लिप सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस दौरान उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर एक खास कार्यक्रम में कोहली ने अपनी कप्तानी को लेकर कई बयान दिए। विराट ने अपनी कप्तानी के दौरान हुई गलतियों को भी स्वीकारा। साथ ही विराट ने बताया कि जब अपने करियर का 71वां अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाया था तब वो पत्नी अनुष्का शर्मा से बात करते हुए वह रोने लगे थे।

यह भी पढ़ें: Virat Kohli vs Gautam Gambhir: कौन है दोषी और कहां से शुरू हुई लड़ाई ? Video में देखें पूरा सच

This love ❤️ >>>>

Thank you, Virat Kohli, for everything you do. We’re honoured to be part of your legacy. 🥹🫡#PlayBold #ನಮ್ಮRCB #IPL2023 @imVkohli pic.twitter.com/Gcwkgf1VkM

— Royal Challengers Bangalore (@RCBTweets) May 12, 2023

पूर्व कप्तान ने इंटरव्यू में कई बातों का खुलासा किया है। अपनी कप्तानी में टीम के लिए योगदान भी बताया। विराट ने प्यूमा को दिए अपने इंटरव्यू में कहा,

“मैं जब 94 रन के स्कोर पर था तो लगा कि मैं अपना शतक पूरा कर सकता हूं। इसके बाद मैंने छक्का लगाकर अपना शतक बनाया। शतक बनाने के बाद मैं हंस रहा था और खुद से कह रहा था कि इसके लिए मैंने दो साल का इंतजार किया।”

उन्होंने कहा, “शतक लगाने के बाद मैंने खुद को दो सेकेंड के लिए खुला छोड़ दिया। मैं सोच रहा था कि यह पल निकल चुका है। यह शतक मेरे जीवन के साथ हमेशा नहीं चलने वाला और मैं आगे बढ़ गया।”

शतक के बाद पत्नी अनुष्का से बातचीत को लेकर विराट ने कहा,

“मैंने शतकीय पारी के बाद अनुष्का से बात की थी। जब मैं बात कर रहा था तो मेरे आंखों में आंसू थे। हालांकि मैं जब शतक जड़ा था तब मैं नहीं रोया था, लेकिन पत्नी के साथ बात करने के दौरान मैं जरूर भावुक हो गया था।”

 और पढ़ें: IPL 2023: मुश्किल में RCB के कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली, BCCI से मिली कड़ी Warning!

लंबे समय तक खराब फॉर्म से जूझे

बता दें कि विराट कोहली लंबे समय तक खराब फॉर्म से जूझे और उनके शतक का सूखा 1000 दिन को पार कर चुका था। इस मुश्किल समय से बाहर निकलने के लिए कोहली ने एक महीने का ब्रेक लिया और वापसी करने के बाद एशिया कप 2022 में अपने करियर का 71वां अंतरराष्‍ट्रीय शतक जमाया। वो एशिया कप 2022 में दूसरे सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर रहे।

Virat Kohli

अब वह सबसे अधिक इंटरनैशनल शतक जड़ने के मामले में दूसरे स्थान पर आ चुके हैं। तीनों फॉर्मेट्स को मिलाकर विराट ने कुल 75 शतक लगाए हैं। इस मामले में वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ा है जिनके नाम कुल 71 शतक दर्ज हैं। पहले स्थान पर भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं जिनके नाम 100 इंटरनैशनल शतक हैं।

यह भी पढ़ें:→

 

Exit mobile version