Saturday, July 27, 2024
HomeखेलU19 World Cup 2024 : Team India को मिले फ्यूचर के रोहित-विराट!...

U19 World Cup 2024 : Team India को मिले फ्यूचर के रोहित-विराट! जैसा नाम वैसा काम

U19 World Cup 2024 | Team India | IND vs SA | Rohit-Virat Replacement : एक समय था जब सचिन तेंदुलकर का दौर था और उनके बल्ले खूब चलते थे। उस समय पूरी दुनिया सचिन की दिवानी थी। सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के अलग-अलग देशों में फैंस सचिन को खूब पसंद करते थे। उस समय भी क्रिकेट फैंस को ऐसा लग रहा था कि जब सचिन संन्यास ले लेंगे, तो भारत के लिए उनकी जिम्मेदारी कौन निभाएगा। इसके बाद विराट कोहली ने सचिन की जगह टीम की जिम्मेदारी अपने मजबूत कंधों पर ले ली और पूरी दुनिया को दिखा दिया कि भारत में टैलेंट की कोई कमी नहीं है।

ये भी पढ़ें : Sachin Tendulkar deepfake : मास्टर ब्लास्टर भी हुए डीपफेक वीडियो का शिकार, सोशल मीडिया पर खुद बताया पूरा मसला

विराट कोहली और रोहित शर्मा लेंगे संन्यास

अब जब विराट कोहली और रोहित शर्मा के भी संन्यास लेने की बात चल रही है, तो फैंस को एक बार फिर से वही सवाल खाए जा रही है। भारतीय क्रिकेट फैंस की चिंता जायज भी है क्योंकि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज भारतीय टीम को आसानी से दोबारा मिलना मुश्किल तो है। लेकिन अगर हम ये कहें कि भारतीय क्रिकेट को रोहित और विराट के रुप में दो नए खिलाड़ी मिल गए हैं, तो गलत नहीं होगा। अब फैन को चिंता करने की कोई बात नहीं है, भारतीय टीम को भविष्य के रोहित शर्मा और विराट कोहली मिल चुके हैं। अंडर 19 विश्व कप में 2 खिलाड़ियों ने ऐसा प्रदर्शन कर दिखाया है कि उन्हें फ्यूचर के विराट और रोहित बताया जाने लगा है।

U19 World Cup 2024 : Team India

भारतीय टीम के अगले रोहित और विराट

एक बल्लेबाज का नाम उदय सहारन है जो अंडर 19 भारतीय टीम के कप्तान हैं।  वहीं, दूसरे बल्लेबाज का नाम सचिन दास है जो लंबे लंबे शॉट खेलने में माहिर हैं। संकट से घिरी भारतीय टीम को हर बार कप्तान और सचिन दास का सहारा मिला है। दोनों ने कई बार टीम को जीत दिलाई है। एक बार ऐसा ही मंगलवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में देखने को मिला।

अपने नाम के अनुरूप सचिन दास ने इस मैच में विरोधियों के छक्के छुड़ा दिए। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सचिन ने न सिर्फ टीम को मुश्किलों से उबारा बल्कि महान सचिन तेंदुलकर की ही तरह संयम भी बरते। अच्छी गेंदों को सम्मान दिया। जब मौका मिला सिंगल-डबल चुराते हुए स्कोरबोर्ड को चलाते रहे। जहां कमजोर गेंदें मिली, वहां बाउंड्री लगाने से भी नहीं चूके। उन्होंने सेमीफाइनल में 95 गेंद पर 96 रन की बेमिसाल पारी खेली। इससे ठीक पहले ग्रुप मैच में उन्होंने नेपाल के खिलाफ शतक लगाया था।

ये भी पढ़ें : Sachin-Anjali Love Story: जब छह साल बड़ी लड़की से रचाई शादी, बेलने पड़े थे पापड़, जानें पूरी कहानी

टीम के लिए कई बार बनें संकटमोचन

इसी तरह कप्तान उदय सहारन ने भी 81 रन की पारी खेली। उन्होनें सचिन दास का बखूखी साथ दिया और एक लंबी साझेदारी बनाने में मदद की। अच्छी कप्तानी कर रहे सहारन ने काफी सूझबूझ दिखायी और न सिर्फ इस मैच में बल्कि पिछले कई मैचों में भारत को जीत के करीब पहुंचाया। दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 171 रन के बूते भारत फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा। हालांकि, एक समय 245 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम लड़खड़ा गई थी। सचिन दास जब बैटिंग के लिए उतरे तब तक भारत के 4 विकेट 32 रन पर गिर चुके थे। कप्तान उदय सहारन एक छोर पर डटे जरूर थे, लेकिन बेहद डिफेंसिव खेल रहे थे। जरूरत थी काउंटर अटैक की, जो सचिन दास ने किया।

U19 World Cup 2024 : Team India

लगातार पांचवी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंचा भारत

मैच की बात करें तो भारतीय टीम के कप्तान उदय सहारन ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया था। पहले बैटिंग करने उतरी साउथ अफ्रीका ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 244 रनों का स्कोर बनाया जिसके जवाब में दो विकेट शेष रहते टीम ने रन को चेज कर लिया। इसके साथ ही लगातार 4 फाइनल खेल चुकी भारतीय टीम इस बार भी फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अंडर 19 विश्व कप में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से साफ कर दिया है कि भारत में कभी भी दिग्गजों की कमी नहीं होने वाली है। एक दिग्गज संन्यास लेंगे तो अगले उनकी जगह लेने के लिए तैयार रहते हैं।

ये भी पढ़ें : IND vs WI | Rohit Sharma on Virat Kohli : कोहली के फॉम के बारे में पूछने पर भड़के रोहित शर्मा, जानें क्या था सवाल ?

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular