Saturday, July 27, 2024
HomeखेलSachin-Anjali Love Story: जब छह साल बड़ी लड़की से रचाई शादी, बेलने...

Sachin-Anjali Love Story: जब छह साल बड़ी लड़की से रचाई शादी, बेलने पड़े थे पापड़, जानें पूरी कहानी

Sachin-Anjali Love Story: ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। मास्टर ब्लास्टर के इस खास दिन पर दुनियाभर के उनके फैंस अपनी शुभकामनाएं भेज रहे हैं। क्रिकेट को धर्म की तरह पूजने वाले इस देश में सचिन तेंदुलकर ने कई कीर्तिमान बनाए हैं। महज 16 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले सचिन ने करीब तीन दशक से भी अधिक समय तक इस खेल पर अपना राज किया।

क्रिकेट फैंस अच्‍छी तरह जानते हैं कि मास्‍टर ब्‍लास्‍टर की क्रिकेट के प्रति दीवानगी किस स्‍तर की है। इस जुनून की झलक उनके खेल में हमेशा देखने को मिली और यही वजह रही कि बल्‍लेबाजी में परफेक्‍शन के साथ उन्‍हें क्रिकेट के भगवान का दर्जा प्राप्‍त हुआ। ऐसे मौके पर आइये जानते हैं उनकी लव-स्टोरी  …..

Sachin Tendulkar And Anjali Tendulkar's Lesser Known Love Story | HerZindagi

पहली मुलाकात इस प्रकार हुई

सचिन की शादी अंजलि से हुई है। अंजलि सचिन से 6 साल बड़ी हैं, लेकिन इसने उन्हें एक-दूसरे को पसंद करने से नहीं रोका। वे हवाई अड्डे पर मिले और तुरंत प्यार हो गया। पहले तो वे ज्यादा बात नहीं करते थे, लेकिन अंजलि की सहेली ने उन्हें बताया कि सचिन एक प्रसिद्ध क्रिकेट खिलाड़ी हैं। सचिन और अंजलि पहली बार एयरपोर्ट पर मिले थे। सचिन उस समय हाल ही में इंग्लैंड की यात्रा से वापस आए थे, जबकि अंजलि अपनी माँ को लेने के लिए वहां थी। बाद में, उन्होंने एक-दूसरे को फिर से एक पार्टी में देखा और वहां उनकी पहली बातचीत हुई।

Wedding Anniversary: ​​Know the love story of Sachin Tendulkar & Anjali Tendulkar

अंजली एक होनहार मेडिकल स्टूडेंट थीं

अंजलि वास्तव में यह सीखने में अच्छी थी कि बीमार होने पर लोगों की मदद कैसे की जाए। यानी कि अंजली एक होनहार मेडिकल स्टूडेंट थीं। उनका पढ़ाई लिखाई में खूब मन लगता था। वह क्रिकेट नामक खेल खेलने के बारे में ज्यादा नहीं जानती थी। लेकिन जब वह सचिन से मिलीं, तो उन्हें क्रिकेट में दिलचस्पी हो गई और उन्होंने इसके बारे में और सीखना शुरू कर दिया। दो लोगों ने एक-दूसरे को पसंद किया और खूब बातें कीं। वे पांच साल तक डेट पर रहे, लेकिन वे दोनों अपने काम में बहुत व्यस्त थे और अक्सर एक-दूसरे को नहीं देख पाते थे।

Sachin Tendulkar Wife | Affair | Marriage | Family - Sportslibro.com

परिवार से ऐसे मिलवाया

सचिन को अपनी प्रेमिका अंजलि को अपने परिवार से मिलवाना था, लेकिन उन्हें डर था कि वे उसे पसंद नहीं करेंगे। इसलिए, वह थोड़ा झूठ बोलने की योजना लेकर आए। उन्होंने अंजलि को अपने परिवार से मिलवाया, लेकिन उन्हें पूरी सच्चाई नहीं बताई कि वह उसे कितना पसंद करता है। अंजलि ने एक इंटरव्यू में बताया था कि सचिन ने बतौर रिपोर्टर उनसे अपने परिवार से मिलने को कहा। सचिन ने उसे एक प्रकार की भारतीय पोशाक पहनने के लिए कहा, जिसे सलवार कमीज कहा जाता है, जब वह उसके घर गई थी।

Sachin Tendulkar asks Twitter India to remove fake account of his son Arjun

जब सिनेमाहॉल में फिल्म देखने गए

सचिन गेम खेलने में बहुत अच्छे थे और बहुत सारे लोग उन्हें पसंद करते थे। इससे उनके लिए बिना परेशान हुए सार्वजनिक रूप से बाहर जाना मुश्किल हो गया। ऐसे में अंजलि से मिलने के लिए भी सचिन को एक बार भेष भी बदलना पड़ गया था। अंजली ने एक ऐसी ही घटना को शेयर करते हुए बताया था कि सचिन अंजलि के साथ एक फिल्म देखना चाहता थे, लेकिन वो नहीं चाहते थे कि लोग उन्हें पहचान जाएं। इसलिए उन्होंने कुछ अलग तरह के कपड़े पहने। हालांकि, लोग तब भी उन्हें पहचान गए और उन्हें फिल्म खत्म होने से पहले ही छोड़नी पड़ी।

ऐसे में लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद सचिन ने 24 मई 1995 को अंजलि से शादी रचा ली। इसके दो साल बाद उनके घर में 12 अक्टूबर 1997 को बेटी का जन्म हुआ जिसका नाम सारा है। वहीं 24 सितंबर 1999 को अर्जुन का जन्म हुआ था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Most Popular