Saturday, July 27, 2024
HomeखेलTilak Verma : बल्ले से नहीं दिखा पाए दमखम, विराट की वापसी...

Tilak Verma : बल्ले से नहीं दिखा पाए दमखम, विराट की वापसी के बाद कटेगा पत्ता !

Tilak Verma : अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में जीत के साथ आगाज करने वाली भारतीय टीम दूसरे टी20 मैच के लिए तैयार है। इस मैच में विराट कोहली को भी वापसी करते हुए देखा जा सकता है। विराट और रोहित ने काफी समय बाद टी20 टीम में अपनी जगह बनायी थी। रोहित ने पहला मैच जरुर खेला लेकिन अभी भी विराट कोहली का खेलना बाकी है। ऐसे में अब सवाल किया जा रहा है कि विराट के आने से किस खिलाड़ी का टीम से बाहर होना पड़ेगा। इस क्रम में सबसे पहला नाम तिलक वर्मा को लेकर सामने आ रहा है। गौरतलब है कि तिलक नंबर तीन पर ही बैटिंग करने आते हैं।

Tilak Verma : बल्ले से नहीं दिखा पाए दमखम, विराट की वापसी के बाद कटेगा पत्ता !

लंबी पारी खेलने में नाकाम रहे Tilak Verma

अफगानिस्तान के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के लिए तिलक वर्मा नंबर 3 पर बैटिंग करने आए थे। उन्होंने इस दौरान 22 गेंदों का सामना करते हुए 26 रन बनाए थे। तिलक की इस पारी में 2 चौके और एक छक्का शामिल था। तिलक से पहले रोहित शर्मा जीरो पर आउट हुए थे। वहीं शुभमन गिल 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे। ऐसी स्थिति में उन पर ज्यादा जिम्मेदारी थी, लेकिन कुछ खास नहीं कर सके। अब दूसरे टी20 मुकाबले में कोहली की वापसी हो सकती है। अगर कोहली की वापसी हुई तो तिलक को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।

आईपीएल में किया था शानदार प्रदर्शन

आईपीएल में बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन के कारण जुलाई 2023 में, तिलक वर्मा को वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के लिए पहली बार कॉल-अप मिला। तिलक ने 3 अगस्त 2023 को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया। वह वेस्टइंडीज दौरे में टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे। टी20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद तिलक वर्मा को 2023 एशिया कप के लिए भारतीय टीम में चुना गया। 15 सितंबर 2023 को कोलंबो में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया, जिसमें उन्होंने सिर्फ पांच रन बनाए। इसके बाद से उन्हें वनडे टीम में खेलने का मौका नहीं मिला है।

टी20 की बात करें तो टी20 मे भी उनका बल्ला गरजा नहीं है। कुछ एक मैचों को छोड़ दें तो वो भी एक बड़ी और लगातार बड़ी पारी खेलने में असफल रहे हैं। इसी सभी चीजों को देखते हुए अब ये कहा जा रहा है कि टी20 क्रिकेट से भी उनका पत्ता कट सकता है।

Virat Kohli : टेस्ट सीरीज से पहले मुश्किल में टीम इंडिया, अचानक स्वदेश लौटे विराट कोहली

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular