Saturday, July 27, 2024
HomeIPLIPL 2024 में इन दिग्गज खिलाड़ियों की होगी वापसी, एक तो 8...

IPL 2024 में इन दिग्गज खिलाड़ियों की होगी वापसी, एक तो 8 साल बाद करेगा कमबैक

IPL 2024 : आईपीएल के लिए तैयारियां काफी तेजी से की जा रही है। 22 मार्च को चेपॉक में इस सीजन का पहला मैच खेला जाएगा। इस बार कई युवा खिलाड़ियों को सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी टीम में मौका दिया है। इस लीग से कई युवा खिलाड़ियों की किस्मत बदलने वाली है। हालांकि, पिछले सीजन काफी खिलाड़ी चोटिल थे। इसके अलावा इस बार कुछ खिलाड़ियों की कई साल बाद आईपीएल में वापसी हो रही है। इस लेख में हम आपको ऐसे की कुछ खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो काफी दिनों के बाद इस सीजन में भाग लेंगे।

IPL 2024 में इन दिग्गज खिलाड़ियों की होगी वापसी, एक तो 8 साल बाद करेगा कमबैक

14 महीने बाद ऋषभ पंत की होगी आईपीएल में वापसी

इस लिस्ट में पहला नाम दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का है। पंत ने पिछला सीजन मिस किया था। कार हादसे के चलते वह पिछले 14 महीने से क्रिकेट मैदान से दूर रहे थे, लेकिन 17वें सीजन में वह वापसी करते हुए दिखाई देंगे। दूसरा नाम मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम है। साल 2023 में बैक इंजरी के चलते वह पिछला सीजन नहीं खेल पाए थे। लेकिन इस बार वो मुंबई की ओर से खेलने हुए नजर आएंगे। भारत के खिलाड़ियों की इस लिस्ट में एक और नाम श्रेयस अय्यर का है जो इस बार खेलते हुए नजर आएंगे।

विदेशी खिलाड़ियों में पैट कमिंस और स्टार्क का नाम

विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो इस लिस्ट में पहला नाम पैट कमिंस का है। वो पिछला सीजन आईपीएल के भाग नहीं थे। साल 2023 में कमिंस ने एजेश और वनडे वर्ल्ड कप के चलते अपना नाम वापस ले लिया था। इस साल वह सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। मिचेल स्टार्क का नाम भी इसमें शामिल है। साल 2015 में अपना आखिरी आईपीएल सीजन खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क 8 साल बाद आईपीएल में वापसी करेंगे। केकेआर ने उन्हें आईपीएल इतिहास में सबसे महंगी कीमत में खरीदा है।

ये भी पढ़ें : Rishabh Pant का आईपीएल 2024 में खेलना तय! विकेटकीपिंग को लेकर मामला लटका

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular