Saturday, July 27, 2024
Homeटेक्नोलॉजीIRCTC Down : IRCTC ऐप और वेबसाइट में आई तकनीकी खामी, टिकट...

IRCTC Down : IRCTC ऐप और वेबसाइट में आई तकनीकी खामी, टिकट बुक करने के लिए रेलवे ने बताया नया जुगाड़

IRCTC Down : भारतीय रेल बुकिंग साइट आईआरसीटीसी (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) तकनीकी समस्याओं से गुजर रही है। सोशल मीडिया पर IRCTC ने खुद इस बात की जानकारी दी है। आईआरसीटीसी ने कहा है कि तकनीकी समस्‍या के कारण वेबसाइट और ऐप से टिकट बुकिंग के लिए भुगतान नहीं हो पा रहा है। हजारों लोग इस साइट के जरिए ट्रेन की बुकिंग करते हैं। भारतीय रेलवे के अंडरटेकिंग में आने वाली कंपनी के साइट पर आज मंगलवार की सुबह यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यात्रियों को टिकट बुकिंग (IRCTC Ticket booking service) और पेमेंट में कुछ तकनीकी दिक्कतें देखने को मिली हैं। जब आप तत्काल टिकट के लिए सुबह 10 से 11 बजे साइट पर जाएंगे तो यह समस्या देखने को मिल रही है।

लोगों मे अफरातफरी का माहौल

कई लोगों का कहना है कि IRCTC की वेबसाइट पर लॉग इन करने में ही दिक्‍कत आ रही है। साइट के वैलिडेशन में समस्‍या आ रही है। टिकट बुकिंग के लिए बार-बार पैसे कटने के बाद फेल ट्रांजेक्‍शन दिखा रहा, लेकिन उसकी लिस्‍ट में पैसे की एंट्री न होने से यह समझ नहीं आ रहा कि उनका कटा पैसा कहां गया। ऐसे लोग घबराए हुए हैं और बार-बार अपने रिफंड को लेकर सवाल पूछ रहे हैं। उन्‍हें समझ नहीं आ रहा कि आखिर उनका पैसा कहां फंसा हुआ है।

IRCTC Down : रेलवे ने समस्या के बारे में दी पूरी जानकारी

रेलवे ने इसके बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी है। रेलवे ने कहा है कि पेमेंट को लेकर तकनीकी समस्‍या केवल ऐप और वेबसाइट पर आ रही है। हालांकि बुकिंग के लिए आप  Ask disha विकल्‍प को चुन सकते हैं। इसके अलावा, अगर आपके आईआरसीटीसी ई-वॉलेट में पैसा है तो वहां से भी टिकट की बुकिंग की जा सकती है।  इसके अलावा, आप रेलवे स्‍टेशन पर काउंटर से टिकट की बुकिंग कर सकते हैं। आईआरसीटीसी ने कहा है कि वैकल्पिक रूप से टिकट अन्य B2C प्लेटफॉर्म जैसे Amazon, Makemytrip आदि के माध्यम से बुक किए जा सकते हैं।

मंगलवार सुबह ट्विटर पर लोगों ने पूछे सवाल

एक दूसरे ट्वीट में IRCTC ने अपडेट किया कि तकनीकी कारणों से टिकटिंग सर्विस उपलब्ध नहीं है। हमारी तकनीकी टीम समस्या को सुलझाने में लगी है। जैसे ही दिक्कत सही होती है, हम इसकी जानकारी देंगे। इस समस्या के बारे में तब पता चला जब टि्वटर पर सुबह से ही बड़ी संख्‍या में लोगों ने IRCTC और रेलवे को टैग करते हुए टिकट बुक न होने की शिकायत दर्ज कराई।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular