Saturday, July 27, 2024
HomeखेलT20 WC 2024 : सिर्फ टेस्ट मैच खेलेंगे रोहित और विराट !...

T20 WC 2024 : सिर्फ टेस्ट मैच खेलेंगे रोहित और विराट ! टी20 में सिर्फ युवाओं को मौका

T20 WC 2024 : वर्ल्ड कप के बाद से भारत के कुछ प्रमुख अनुभवी खिलाड़ियों को छोटे फॉर्मेट में खेलने को लेकर संशय बना हुआ है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, शमी तथा जडेजा जैसे खिलाड़ियों के टी20 में खेलना मुश्किल दिखाई दे रहा है। अगले साल आईपीएल के ठीक बाद टी20 विश्व कप खेला जाना है। उससे पहले भारतीय टीम कुछ अहम टी20 मुकाबले खेलेगी। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। उसके बाद भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ उसके देश में तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगी।

T20 WC 2024
T20 WC 2024

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले आई बड़ी अपडेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में कई अनुभवी खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं।  कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली भी सीरीज में नहीं हैं। बीसीसीआई और सेलेक्शन कमेटी लगातार युवाओं को मौका दे रही है। इस टीम में भी सभी खिलाड़ी नए हैं। यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह और रुतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है। अब दोनों के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

रोहित का टी20 खेलना तय नहीं

बता दें कि कुछ ही दिनों में बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम का एलान करेंगे। यहां तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेला जाना है। वनडे सीरीज में विराट और रोहित को लेकर संशय बना हुआ है। कप्तानी केएल राहुल को दी जा सकती है। उन्होनें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी कप्तानी की थी। टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या की वापसी हो सकती है। उन्हें इस युवा टीम का कप्तानी दी जाएगी। इसके अलावा टेस्ट में रोहित और विराट कोहली की वापसी देखी जा रही है।

दूसरी ओर, रोहित शर्मा ने भी बोर्ड को यह नहीं बताया है कि वह वनडे सीरीज में खेलेंगे या नहीं। हालांकि, इस बात की पूरी संभावना है कि हिटमैन टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। इस फॉर्मेट में चयनकर्ता लगातार युवाओं को ही मौके देंगे।

Sports Bikes Under 10 Lakh: हाई-परफॉर्मिंग मोटरसाइकिल की है तलाश तो यहां है पूरी जानकारी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular